भारत को बदनाम बताकर घिरे कमलनाथ, भड़के CM शिवराज बोले- 'कांग्रेस को लज्जा और शर्म नहीं आती'
भारत को बदनाम बताकर घिरे कमलनाथ, भड़के CM शिवराज बोले- 'कांग्रेस को लज्जा और शर्म नहीं आती'
Share:

मैहर: कोरोना वायरस का कहर अब धीरे-धीरे कम होने लगा है. ऐसे में अब इसी को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार को निशाने पर लिया है. जी दरअसल कोरोना संक्रमण के संबंध में बयान देकर कथित तौर पर लोगों के बीच भय पैदा करने को लेकर प्राथमिकी दर्ज किये जाने के बाद कमलनाथ का बयान सामने आया है. उन्होंने बीते शुक्रवार को एकबार फिर राज्य सरकार पर कोविड-19 से मौत के वास्तविक आंकड़ों को छिपाने का आरोप लगाया।

जी दरअसल मैहर में मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, ''आज इस कोरोना महामारी में मध्य प्रदेश में आँकड़े दबाने-छुपाने का काम किया जा रहा है।'' इसी के साथ आगे उन्होंने कहा, ''मैंने पूर्व में कहा था कि कोरोना की इस दूसरी लहर में प्रदेश में 1.27 लाख लोगों के शव मुक्तिधाम-कब्रिस्तान पहुंचे हैं। लेकिन आज मैं प्राप्त जानकारी के आधार पर कह रहा हूँ कि तकरीबन डेढ़ लाख शव मुक्तिधाम और कब्रिस्तान इस दूसरी लहर में पहुंचे हैं। मैं मानता हूं कि इसमें से 80 प्रतिशत शव कोरोना पीड़ितों के थे। सरकार के आंकड़े आज भी हजारों में ही हैं।'' आप सभी को बता दें कि मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बीते शुक्रवार को जारी बुलेटिन के अनुसार राज्य में अब तक कोविड-19 से मरने वालों की संख्या मात्र 7,891 है।

ऐसे में कमलनाथ ने कहा, ''जब मैं यह मांग करता हूँ तो मुझे देशद्रोही कहा जाता है और इनसे सवाल पूछो तो कहते हैं कि ये तो लाशों पर राजनीति कर रहे हैं। जब मैं सच्चाई बोलता हूं तो मेरे खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवा देते हैं।'' वही आगे उन्होंने यह भी कहा कि, ''मैंने कभी नहीं कहा कि कोविड का नाम इंडियन कोविड वैरियंट है। यह तो आज विश्व के कई देश कह रहे हैं। उच्चतम न्यायालय में तो केंद्र सरकार ने ख़ुद अपने शपथ पत्र में यह लिखा है। इसका प्रमाण भी है।'' इसके अलावा उन्होंने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ''मोदी सरकार के कारण भारत विश्व में महान तो नहीं बन पाया, लेकिन विश्व में आज इनकी नीतियों, नकारापन व लापरवाही से देश बदनाम जरूर हो गया।'' अब उनके इस बयान पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भी जवाब आ गया है.

उनका कहना है, 'प्रदेश की सत्ता जाने के बाद लगता है कमलनाथ ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है।' एक ट्वीट कर उन्होंने कहा, ''सत्ता जाने के बाद लगता है कमलनाथ जी ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है। कांग्रेस के मध्य प्रदेश के अध्यक्ष कह रहे हैं कि भारत बदनाम है। क्या (कांग्रेस अध्यक्ष) सोनिया गांधी कमलनाथ के इस बयान से सहमत हैं? क्या कांग्रेस को लज्जा और शर्म नहीं आती? अरे कमलनाथ जी, मैडम सोनिया गांधी जी, भारत अत्यंत प्राचीन और महान राष्ट्र है। इसकी गौरव गाथाएँ सारे विश्व ने गायी हैं। इसी धरती पर जन्म लिया कमलनाथ ने और आज कह रहे हैं कि भारत बदनाम है। क्या अपने देश को बदनाम कहना, देश के साथ गद्दारी नहीं है?''

नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से बोले सीएम योगी- 'मेरा गांव कोरोना मुक्त की भावना से करें काम'

ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी का अपमान किया है: CM शिवराज सिंह चौहान

पद्मावत में शाहिद कपूर की पत्नी का किरदार निभा चुकी इस एक्ट्रेस के साथ बाबा ने की थी गलत हरकत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -