किसानों को बिजली संकट से उबारेगी शिवराज सरकार
किसानों को बिजली संकट से उबारेगी शिवराज सरकार
Share:

भोपाल : बिजली संकट से जुंझ रहे किसानों को इस आपदा से उबारने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सामने आ रहे है. बताया जा रहा है कि शिवराज ने यह भी कहा है कि किसानों को इस संकट से निजात देने के लिए अन्य सभी विभागों के बजट में से 15 फीसदी की कटौती की जाना है. साथ ही आपको यह भी बता दे कि शिवराज सिंह ने यह ऐलान एक किसान चौपाल को सम्बोधित करते हुए किया है.

शिवराज सिंह ने यह भी कहा है कि, "मैं खुद भी एक किसान हूँ और एक किसान का दर्द बखूबी समझता हूँ. सरकार के द्वारा किसानों को राहत दिए जाने को लेकर हर संभव प्रयास किये जा रहे है. यहाँ तक की इसके लिए राज्य सरकार ने विभागों के बजट में से 15 फीसदी की कटौती भी की है. किसी वर्ष में सड़क या और कोई काम ना हो तो चलेगा लेकिन किसानों को किसी तरह की कोई दिक्कत नही आना चाहिए."

इसके साथ ही अपना बयान जारी रखते हुए उन्होंने यह भी कहा है कि किसानों को वास्तविक रूप से कितना नुकसान को रहा है इसका भी आंकलन किया जाना है और इस मामले में उचित कदम भी उठाये जाना है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने यह भी बताया है कि फसल की हानि को देखने के लिए और उसका मुआयना करने के लिए प्रदेश मंत्रिमंडल के सभी सदस्य के साथ ही वरिष्ठ IAS, IPS और IFS अधिकारियों को गांवों के दौरे पर भेजा जा चूका है.

अधिकारी जिस तरह की रिपोर्ट तैयर करेंगे उस आधार पर ही सरकापना निर्णय लेने वाली है. इसके साथ ही शिवराज सरकार ने किसानों को कर्ज से भी राहत देने के बारे में बात की है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -