बटला हाउस केसः दिग्विजय सिंह की जांच करें एऩआईए

नई दिल्ली। आतंकी संगठन आईएसआईएस के प्रोपगेंडा वीडियो में बाटला हाउस के संदिग्ध की तस्वीर दिकने के बाद से इस पर एक बार फिर से बहस शुरु हो गई है। पूर्व गृह मंत्री शिवराज पाटिल ने बुधवार को कहा कि बाटला हाउस एनकाउंटर सही था।

उन्होने कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के उस दावे को भी झूठला दिया, जिसमें उऩ्होने 2008 में हुए बाटला हाउस केस को फर्जी करार दिया था। इश पर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि दिग्विजय सिंह के खिलाफ देश को भटकाने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी को उनकी जांच करनी चाहिए।

पाटिल ने कहा कि पुलिस से मिले तथ्यों और जानकारी के आधार पर मैंने तब भी कहा था कि मह मुठभेड़ असली था। मैं रोज-रोज अपना स्टैंड नहीं बदल सकता। मंगलवार को दिग्विजय सिंह ने कहा था कि यह एनकाउंटर फर्जी था। दिग्गी द्वारा दिए इस बयान पर पाटिल ने कहा कि अगर कोई इससे हटकर बयान देता है,तो यह उसकी जिम्मेदारी है कि वो साबित करे।

स्वामी ने इस मामले में कहा कि एनआईए को इसकी जांच करनी चाहिए कि कांग्रेस नेता क्यों और किसके शह पर देश को भटकाने की कोशिश कर रहे है। मंगलवार को दिग्गी ने कहा था कि मोदी सरकार को बटला हाउस मामले की न्यायिक जांच के आदेश देने चाहिए। इस घटना में दो संदिग्ध आतंकी और एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई थी।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -