MP में ठीक होकर भी घर नहीं जा रहे मरीज, डॉक्टर से बोले मंत्री- 'अटेंड करना बंद कर दो'

Apr 17 2021 01:54 PM
MP में ठीक होकर भी घर नहीं जा रहे मरीज, डॉक्टर से बोले मंत्री- 'अटेंड करना बंद कर दो'

भोपाल: मध्यप्रदेश में एक तरफ तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है वहीं दूसरी तरफ अस्पतालों में बेड की भी कमी बताई जा रही है। इन सभी के बीच नेताओं की बयानबाजी भी जारी है। हाल ही में मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिला अस्पताल में लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव पहुंचे। इस दौरान उनको डॉक्टरों ने कोरोना मरीजों से संबंधित समस्याएं बताईं। सभी की परेशानियों को जानने के बाद उन्होंने अजीबोगरीब निदान बताए।

इस दौरान मंत्री को नरसिंहपुर जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों ने बताया कि 'कोरोना से ठीक होने के बाद भी कई मरीज घर नहीं जाना चाहते हैं।' डॉक्टरों ने उनसे कहा, 'मरीज ज्यादा होने की वजह से ऑक्सीजन सप्लाई प्रभावित हो रही है।' यह जानने के बाद मंत्री गोपाल भार्गव ने अधिकारियों से कहा, 'मरीजों को बोलो कि घर जाओ वरना मरोगे तो हमारी गारंटी नहीं है।' केवल यही नहीं बल्कि उन्होंने डॉक्टरों से यह भी कहा कि 'मरीजों को अटेंड करना बंद कर दो।' जब गोपाल भार्गव यह सब कह रहे थे तब उनके साथ अन्य स्थानीय नेता भी मौजूद थे। वहीं इस दौरान उन्हें डॉक्टर ने बताया कि 'पूरे जिले के मरीज यहां आ रहे हैं। किसी को मना नही कर सकते क्योंकि सरकारी अस्पताल है। जो मरीज अच्छे हो गए हैं, वे घर नहीं जाना चाह रहे हैं, जिनका ऑक्सीजन लेवल 96-98 आ गया वे भी नहीं जा रहे हैं।'

इसी के साथ डॉक्टर ने यह भी बताया कि 'कल 20 मरीज डिस्चार्ज किए गए थे, उनमें सिर्फ एक गया है, जब स्वस्थ मरीज नहीं जाएंगे दूसरों को कहां रखेंगे, भगा नहीं सकते। उनको डर है कि घर जाकर ऑक्सीजन लेवल कम हो गया तो क्या होगा। एक दूसरी परेशानी ऑक्सीजन की समस्या है, ज्यादा ऑक्सीजन की खपत हो रही है।' हालाँकि इस स्थिति को गंभीरता से लिया जाना चाहिए क्योंकि यह एक बड़ी समस्या है।

हिना खान ने किया नोरा फतेही को कॉपी, तस्वीरें देख फैंस बोले- अब तुमने हद कर दी।।।

20 रुपए का गुटखा उधार नहीं दिया तो युवक ने दुकानदार को मार दी गोली, मौत

टेलीग्राम ने लॉन्च किया दो वेब ऐप, मिलेगी ये जबरदस्त सुविधाएं