शिवराज मामा का नया हंगामा..
शिवराज मामा का नया हंगामा..
Share:

भोपाल : 2019 में होने वाले चुनाव के पहले राजस्थान के उप-चुनाव में बीजेपी को मिली करारी हार के बाद मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करने जा रही है. जानकारी मिली है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मतलब मध्यप्रदेश के मामा के मंत्रिमंडल में 4-5 ने चेहरों को देखा जा सकता है इसके अलावा दो मंत्रियों को बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता है. बता दें कि तीन राज्यमंत्रियों को कैबिनेट का दर्जा भी शिवराज सरकार दे सकती है.

शिवराज मामा के मंत्रिमंडल के विस्तार की खबर मिलते ही मध्यप्रदेश की राजनीति में हलचल देखने को मिल रही है. वहीँ राज्यभवन में इस बारे में तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं. वहीँ जानकारी सामने आई है कि शाम तक राज्यभवन में मंत्रियों को सूची भी पहुंच जाएगी और उनके नाम की घोषणा की जायेगी. मामा का सही हंगमा तो कल देखने को मिलेगा जब मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नए चेहरों के नाम उजागर किये जायेगे. फिलहाल मामा शिवराज सिंह चौहान के मंत्रीमंडल में 19 कैबिनेट एवं 9 राज्यमंत्री हैं जबकि अधिकतम मंत्रियों की सीमा 34 है, ऐसे में अगर 2 मंत्रियों को बाहर का रास्ता भी दिखाया जाता है तो शिवराज सरकार के पास मौजूदा समय में 26 मंत्री रह जायेगे. सूत्रों से पता चला है कि कुसुुम मेहदेले एवं हर्ष सिंह को शिवराज सरकार से बाहर जाना पड़ सकता है. इनके अलावा स्वास्थ्य सम्बन्धी कारणों को लेकर मंत्री शरद जैन को भी शिवराज सरकार से बाहर किया जा सकता है.

वहीँ जो नए चेहरे शिवराज सरकार में शामिल होने वाले हैं उनमे नारायण सिंह कुशवाह, इंदौर से सुदर्शन गुप्ता और रमेश मेंदोला के अलावा यशपाल सिसोदिया, रंजना बघेल और मोती कश्यप के नाम भी शामिल हो सकते हैं, हालाँकि अभी तो इनके नाम फाइनल माने जा रहे हैं लेकिन इनमे बदलाव भी हो सकते हैं वहीँ एक जानकारी में पता चला है कि गुना के विधायक गोपी लाल जाटव को भी मंत्री का पदभार मिल सकता है. अगर ऐसा होता है तो बीजेपी को मुंगावली में होने वाले चुनाव में काफी फायदा हो सकता है. इतना ही नहीं शिवराज सरकार अपने 2 से 3 मंत्रियों कि पदोन्नति भी कर सकती है इसके अलावा कई मंत्रियों के कार्यक्षेत्र अर्थात उनके विभागों को भी बदला जा सकता है. वहीँ विश्वास सारंग, दीपक जोशी और सुरेन्द्र पटवा को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. यह पूरा बदलाव 2019 में होने वाले चुनाव में शिवराज सरकार को मजबूती प्रदान करने के लिए किया जा रहा है. 

नरसिंहपुर में यशवंत सिन्हा धरने पर बैठे

मध्यप्रदेश में बंद होने जा रहे शराब के अहाते

सिंधिया को बीजेपी का ज़ोर का झटका धीरे से लगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -