मंडियों में किसान क्लिनिक खोलेगी शिवराज सरकार, कृषि मंत्री ने किया ऐलान
मंडियों में किसान क्लिनिक खोलेगी शिवराज सरकार, कृषि मंत्री ने किया ऐलान
Share:

भोपाल: पूरे देश में किसान आंदोलन के बीच किसानों को खुश करने के लिए मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार जल्द ही राज्य की मंडियों में किसान क्लीनिक खोलने जा रही है. इस बात का ऐलान कृषि मंत्री कमल पटेल ने किया है. उन्होंने कहा कि किसानों को बेहतर और अच्छा उपचार मिले, इसलिए सरकार पूरे राज्य की मंडियों में किसान क्लीनिक खोलने जा रही है. जिसके तहत किसानों को मुफ्त उपचार मिलेगा.

कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि किसानों को किसान मंडियों में बाजार की तुलना में 50 फीसदी कम भाव पर दवाइयां भी मुहैया करवाई जाएगी. उन्होंने कहा कि जल्द ही किसान क्लीनिक में डॉक्टरों की भर्ती के लिए इश्तेहार निकाला जाएगा। कृषि मंत्री ने कहा कि इस किस्म की आदर्श मंडी की अब शुरुआत हरदा जिले से की जा रही है. उन्होंने कहा कि यह अफवाह फैलाई जा रही है कि मंडियां बंद हो रही है. जबकि न मंडियां बंद होंगी और न ही उपजों से न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) हटेगा. मंडियां बंद होने के बजाय अब स्मार्ट होंगी.

किसान क्लीनिक को लेकर राज्य की विपक्षी पार्टी कांग्रेस, सरकार पर हमलावर हो गई है. राज्य के पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर ने कहा कि जो सरकारी अस्पताल है, उनकी स्वास्थ्य व्यवस्था वेंटिलेटर पर है, कहीं चिकित्सक नहीं है तो कहीं संसाधनों की काफी कमी है. लोगों को बेहतर उपचार ना मिलने के चलते लोग मर रहे हैं, मगर सरकार केवल जुमलेबाजी कर रही है. जो व्यवस्था है उसको संभालने की बजाए सरकार  नए- नए शिगूफे बाजी कर रही है.  

चिराग पासवान को बड़ा झटका, लगभग दो दर्जन नेताओं ने छोड़ी लोजपा

ALERT: 26 जनवरी को दिल्ली में हमला कर सकते हैं अल कायदा और खालिस्तानी संगठन

इंडोनेशिया भूकंप से मरने वालों की संख्या हुई 50 के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -