JEE और NEET की परीक्षा में शामिल होने के लिए नि:शुल्क परिवहन सुविधा देगी शिवराज सरकार
JEE और NEET की परीक्षा में शामिल होने के लिए नि:शुल्क परिवहन सुविधा देगी शिवराज सरकार
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को राज्य के उन विद्यार्थियों के लिए बड़ा फैसला लिया है, जो इस वर्ष JEE (मुख्य) और NEET 2020 परीक्षाओं में शामिल हो रहे हैं. इन विद्यार्थियों को कोरोना वायरस महामारी की वजह से समस्या न हो, इस मकसद से आने-जाने का नि:शुल्क परिवहन साधन मुहैया करवाया जाएगा.

मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, इसके लिए परीक्षार्थी को 181 पर कॉल या मध्यप्रदेश ई-पास पोर्टल पर संपर्क कर पंजीकृत करना होगा. इस प्रक्रिया में विद्यार्थियों को नाम, पता, मोबाइल नंबर, परीक्षा का दिनांक और स्थान (कहां से कहां) का जिक्र करना होगा. संबंधित जिला प्रशासन परीक्षार्थी को यह सुविधा मुहैया करवाएगा.  अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि परीक्षार्थी यदि चाहें तो उसके एक सहयोगी को भी परीक्षा केंद्र तक आने-जाने के लिए दोनों ओर की नि:शुल्क परिवहन सुविधा मुहैया करवाई जाएगी. 

अधिकारी ने कहा है कि विद्यार्थियों को यह सुविधा प्राप्त करने के लिए विकासखंड और जिला मुख्यालय में उपस्थित होना होगा. यहां से परीक्षा केंद्र तक आने-जाने के लिए सुविधा मुहैया करवाई जाएगी. बता दें कि इन दिनों NEET JEE एग्जाम को लेकर भारी हंगामा हो रहा है।  मांग की जा रही है कि कोरोना महामारी को देखते हुए ये परीक्षाएं रद्द कर दी जाएं। 

अब गंगा को प्रदूषित करने वालों की नहीं रहेगी खैर, नए कानून की तैयारी में केंद्र सरकार

इस मशहूर कंपनी पर पड़ी कोरोना की मार, हजारों वर्कर्स की करेगी छंटनी

पाक द्वारा समर्थन करने पर भड़के फ़ारूक़ अब्दुल्ला, कहा- हम किसी के हाथ की कठपुतली नहीं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -