मध्य प्रदेश के पुजारियों को खर्च का पैसा देगी शिवराज सरकार, कमलनाथ ने दिया था सुझाव
मध्य प्रदेश के पुजारियों को खर्च का पैसा देगी शिवराज सरकार, कमलनाथ ने दिया था सुझाव
Share:

भोपाल:ध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने मठ-मंदिरों और पुजारियों को मानदेय देने के लिए 8 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। धर्मस्व विभाग के ACS मनोज श्रीवास्तव ने पुजारियों की परेशानी का संज्ञान लेते हुए आदेश जारी किया है। दरअसल, कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान मंदिरों के बंद होने के चलते मंदिरों का खर्च चलाना बहुत मुश्किल हो रहा है। 

इसके साथ ही दान दक्षिणा और चढ़ावे के ना आने की वजह से मंदिर के पुजारियों को काफी समस्या हो रही थी। उल्लेखनीय है कि पूर्व सीएम कमलनाथ ने बुधवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान से पुजारियों के गुजारे भत्ते की मांग को लेकर पत्र लिखा था। कमलनाथ ने कहा था कि, 'लॉकडाउन की वजह से तमाम मंदिर बंद हैं, जिससे यहां भक्त दर्शन करने नहीं आ रहे हैं। मंदिरों में चढ़ावा भी नहीं मिल रहा है। 

कमलनाथ ने आगे कहा था कि इस वजह से पुजारियों का रोज का खर्च तक नहीं चल पा रहा है। इसीलिए राज्य सरकार को छोटे-बड़े मठों में पूजा के लिए 5,000 रुपये हर महीने, जबकि पुजारियों को 7500 रुपये प्रतिमाह आर्थिक मदद के लिए देना चाहिए।' कमलनाथ के इस सुझाव को शिवराज सरकार ने मंजूरी दे दी है ।

इन टीवी शोज में बताया गया है फैमिली की वैल्यू

आनंद महिंद्रा का बड़ा ऐलान, 'टूर ऑफ़ ड्यूटी' कर चुके युवाओं को देंगे खास मौका

तमिलनाडु : गांव में भी शराब पीने के लिए बेताब दिखे लोग, उमड़ी भारी ​भीड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -