मप्र में सवा लाख युवाओं को रोजगार देंगी शिवराज सरकार

Aug 05 2018 08:04 PM
मप्र में सवा लाख युवाओं को रोजगार देंगी शिवराज सरकार

भोपाल। मध्यप्रदेश के बेरोजगार युवाओं को आज शिवराज सरकार की तरफ से खुशखबरी मिली है। दरअसल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज बुदनी के रोज़गार मेले में पहुंचे थे। उन्होंने इस मेले में सवा लाख युवाओं को रोजगार के ऑफर लेटर दिए। इसके साथ ही  डेढ़ लाख से ज्यादा युवाओं के विभिन्न् योजनाओं में स्वरोजगार के प्रकरण मंजूरी के पत्र सौंपे जाएंगे। 

शिवराज के अलावा इस मेले में राज्य सरकार के कई मंत्रियो को गृह जिले में आयोजित सम्मेलन का मुख्य अतिथि बनाया गया था। सबसे ज्यादा रोजगार के मौके इंदौर के हिस्से में आए हैं। तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश के युवाओं को रोजगार के मौके उपलब्ध कराने के लिए मप्र सरकार की ओर से मई, जून और जुलाई में 158 मेले लगाए गए थे। इनमे 20 जिलों से 46 नर्सों का चयन ब्रिटेन में सेवा देने के लिए भी हुआ है।

इस मेले में जिन सवा लाख युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया हुए हैं उनमें सर्वाधिक 24 हजार पर्यटन और सेवा (टूरिज्म एण्ड हॉस्पिटेलिटी) क्षेत्र में हैं। इसके अलावा टेक्सटाइल और मैनेजमेंट क्षेत्र में 7-7 प्रतिशत, सिक्योरिटी और ऑटोमोबाइल क्षेत्र में 6-6 प्रतिशत सहित अन्य क्षेत्रों में रोजगार के अवसर प्राप्त हुए हैं।

ख़बरें और भी 

मॉब लिंचिंग से निपटने के लिए तैयार है मध्यप्रदेश सरकार

शिवराज ने साफ़ किया अध्यापकों के संविलियन का रास्ता, अब सीधे अकाउंट मे पहुंचेगा पैसा

1.12 करोड़ बच्चों को स्कूल बैग बाटेंगे शिवराज

?