मध्यप्रदेश के सभी पुलिस थानों में लगेंगे CCTV कैमरे.., जानिए शिवराज कैबिनेट में हुए अहम फैसले
मध्यप्रदेश के सभी पुलिस थानों में लगेंगे CCTV कैमरे.., जानिए शिवराज कैबिनेट में हुए अहम फैसले
Share:

भोपाल: मध्य पदेश की राजधानी भोपाल में चल रही शिवराज सरकार की मंत्रिमंडल की बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए हैं. इस बैठक में राज्य के चार बड़े बांधों से रेत और सिल्ट निकालने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी गई है. सरकार को इस कदम से राजस्व की प्राप्ति होगी और साथ ही बांधों की आयु भी बढ़ेगी. इसके साथ ही आज हुई कैबिनेट मीटिंग में राज्य के सभी पुलिस थानों के अंदर CCTV कैमरे लगाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी गई है. 

शिवराज सरकार ने राज्य के चार बड़े बांधों बाणसागर, तवा, इंदिरा सागर, अवंतिबाई सागर से रेत और सिल्ट (गाद) निकालने का टेंडर देने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है. जल संसाधन विभाग द्वारा तैयार प्रस्ताव के तहत इन बांधों की सफाई से बड़ी मात्रा में रेत मिल सकती है. इस रेत को बेचकर सरकार को राजस्व प्राप्त होगा. वहीं बांधों से निकाली जाने वाली गाद कृषकों को दी जाएगी, जिसे वो अपने खेतों में डाल सकेंगे, इससे भूमि की उपजाऊ क्षमता बढ़ेगी. बांधों की सफाई से इनकी आयु बढ़ेगी और जल भंडारण क्षमता में भी वृद्धि होगी. जिससे सिंचाई व्यवस्था बेहतर होगी.

इसके साथ ही सरकार ने राज्य के सभी पुलिस थानों में CCTV कैमरे लगाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है. पुलिस थानों में उच्च क्वालिटी के कैमरे लगाए जाएंगे, जिनमें 18 घंटों की स्टोरेज क्षमता होगी. इसके साथ ही इन कैमरों में नाइट विजन और ऑडियो की सुविधा भी होगी. 

केंद्र का दावा, राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों और अस्पतालों के पास उपलब्ध है इतने करोड़ वैक्सीन की खुराक

पेगासस विवाद पर शशि थरूर बोले- "स्वतंत्र जांच की जरूरत और राष्ट्रीय सुरक्षा कोई बहाना नहीं..."

इजराइल में कोरोना वैक्सीन का 'बूस्टर डोज़' लगना शुरू, जानिए इसमें क्या है खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -