शिवराज ने पत्नी संग भरा बीमा फॉर्म
शिवराज ने पत्नी संग भरा बीमा फॉर्म
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी पत्नी साधना सिंह के साथ बीमा फॉर्म भरकर प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा और अटल पेंशन योजना के क्रियान्वयन की राज्य में शुरुआत की। मुख्यमंत्री आवास पर सोमवार को आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री ने अपने स्टाफ के सदस्यों और उनके परिजनों को बीमा प्रमाण-पत्र दिए।

देश में यह पहला अवसर है जब किसी राज्य के मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन की शुरुआत अपने पूरे स्टाफ के साथ की। मुख्यमंत्री चौहान ने इस मौके पर कहा कि इन परिवर्तनकारी योजनाओं से हर परिवार और हर नागरिक के जीवन में स्थिरता आएगी। चौहान ने प्रदेशवासियों से आग्रह किया कि वे अपने आस-पास, रिश्तेदारों को भी इन योजनाओं की जानकारी दें और उन्हें भी लाभ दिलाकर राष्ट्रीय कार्य में सहयोग करें।

मुख्यमंत्री ने बताया कि 20 मई से हर जिले में इन योजनाओं में पंजीयन करने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। हर जिले में पंजीयन के लिए 30 से 40 की संख्या में विशेष शिविर लगाने की तैयारियां की गई हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले 10 दिन में 32 लाख हितग्राहियों का पंजीयन हो चुका है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -