शिवपाल यादव को विधानसभा में नहीं मिलेगी आगे की सीट, भतीजे अखिलेश की मांग ख़ारिज
शिवपाल यादव को विधानसभा में नहीं मिलेगी आगे की सीट, भतीजे अखिलेश की मांग ख़ारिज
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को आगे की सीट नहीं मिल पाएगी। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव की इस मांग को ख़ारिज कर दिया गया है। जिसके बाद अब चाचा शिवपाल को भतीजे अखिलेश के विधायकों के साथ ही बिठाना होगा। हालांकि विधानसभा में सपा के लिए 1 सीट बढ़ा दी गई है। जिसके बाद सपा के पास अब आगे की कतार में 5 सीटें हो गई हैं। मगर, वरिष्ठता और अलग पार्टी के अध्यक्ष के रूप में शिवपाल को आगे की लाइन में सीट नहीं मिल सकेगी। उन्हें MLA के तौर पर ही सीट मिलेगी।

बता दें कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने विधानसभा स्पीकर को इस बात के लिए पत्र लिखते हुए कहा था कि शिवपाल यादव यूपी विधानसभा के वरिष्ठ सदस्य (वरिष्ठ MLA) हैं और एक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं। ऐसे में उनको आगे की सीट प्रदान की जाए। किन्तु बताया जा रहा है कि तकनीकी आधार पर यह पत्र अनुचित था, जिसके कारण शिवपाल को आगे की सीट नहीं मिल पाई। जिसके बाद सपा को आवंटित सीटों में से एक सीट शिवपाल को देने का निर्णय अब सपा विधानमंडल दल के नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव को करना होगा।

बता दें कि विधानसभा में फिलहाल सपा को आवंटित 4 सीटों पर खुद पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, आज़म खान, अवधेश प्रसाद और लालजी वर्मा बैठते हैं। अभी पूर्व विधानसभा स्पीकर माता प्रसाद पांडे और वरिष्ठ विधायक ओम् प्रकाश सिंह भी दूसरी कतार में बैठते हैं। सपा ने मांग की थी कि आगे की कतार में उनकी सीट्स बढ़ायी जाए। 

यूपी के स्कूलों को हाईटेक बनाएगी योगी सरकार, हर विद्यालय में बांटे जाएंगे टैबलेट

'कितना खर्च आया था...', BJP नेता ने CM भूपेश से क्यों पूछा ये सवाल?

राजस्थान कांग्रेस में टूट के आसार, पायलट के नाम पर फिर हुआ बवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -