भतीजे अखिलेश को बड़ा झटका देने जा रहे शिवपाल, हाथ से निकल जाएगा 'यादव' वोट बैंक
भतीजे अखिलेश को बड़ा झटका देने जा रहे शिवपाल, हाथ से निकल जाएगा 'यादव' वोट बैंक
Share:

लखनऊ: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (प्रसपा) के संस्थापक शिवपाल यादव ने आज गुरुवार (1 सितम्बर) को यादव समुदाय के लिए एक नए संगठन का गठन करने का ऐलान किया है। शिवपाल यादव ने कहा है कि यह संगठन सामाजिक न्याय के लिए लड़ेगा। शिवपाल यादव ने कहा है कि यदुकुल पुनर्जागरण मिशन किसी सियासी दल के लिए या उसके विरुद्ध नहीं था। 

शिवपाल यादव यदुकुल पुनर्जागरण मिशन के संरक्षक होंगे, वहीं संभल के पूर्व सांसद डीपी यादव इसके प्रमुख बनाए गए हैं, जबकि लेखक विश्वात्मा मिशन के संस्थापक सदस्य हैं। शिवपाल यादव ने एक प्रेस वार्ता में कहा है कि, 'हम जल्द ही राज्य और पूरे देश में मिशन की इकाई का गठन करेंगे। उन्होंने कहा कि नया संगठन जिन मुद्दों को उठाने जा रहा है उनमें जाति जनगणना और अहीर (यादव) रेजिमेंट के गठन की मांग शामिल है।'

उल्लेखनीय है कि यादवों को समाजवादी पार्टी (सपा) का कोर वोट बैंक माना जाता है। 2024 लोकसभा चुनाव से पहले यदुकुल पुनर्जागरण मिशन की स्थापना यादव समुदाय को लुभाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। शिवपाल यादव ने हाल ही में अपने भतीजे और सपा के प्रमुख अखिलेश यादव से दूरी बना ली थी। सपा के साथ जारी खींचतान के बीच शिवपाल यादव ने ने 2018 में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया का भी गठन किया था।

क्या 'आज़ाद' से मिलने वाले हर नेता पर एक्शन लेगी कांग्रेस ?

झारखंड में सियासी घमासान के बीच आज इस्तीफा देंगे सीएम हेमंत सोरेन, कौन होगा नया CM ?

तेलंगाना सीएम KCR ने नितीश कुमार को बताया 'सिर तन से जुदा' कैसे करते हैं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -