अखिलेश के 'जिन्ना' को नहीं जानते चाचा शिवपाल यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के जिन्ना वाले बयान पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम जिन्ना को नहीं जानते हैं। अपनी पार्टी की परिवर्तन रथ यात्रा के साथ अलीगढ़ पहुंचे शिवपाल यादव ने कहा कि उस वक़्त हमारा जन्म ही नहीं हुआ था। शिवपाल ने आगे कहा कि, मैं तो अशफाक उल्ला खां, अब्दुल हामिद और डॉक्टर अब्दुल कलाम को जानता हूं। उन्होंने कहा कि, यह यूपी विधानसभा चुनाव के परिणाम बताएंगे कि इस बयान से क्या असर पड़ने वाला है।

शिवपाल यादव ने परिवारवाद को लेकर कहा कि किसान का बेटा किसान होता है, मैंने और नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने पार्टी में यह मुकाम मुश्किल से हासिल किया है। यदि कोई चुनाव लड़कर और मेहनत से सियासत में आता है तो उसे परिवारवाद कहना उचित नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि नेताजी से हमने त्याग और संघर्ष सीखा है। शिवपाल ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि उनकी सरकार में कानून व्यवस्था और महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ दी है। योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा कई स्थानों के नाम बदले जाने को लेकर शिवपाल ने कहा कि किसी जगह और किसी संस्था का नाम बदलने से विकास नहीं हो सकता बल्कि उसके लिए काम करना पड़ता है। जो भाजपा सरकार नहीं कर पा रही है।

शिवपाल यादव ने कहा कि, भाजपा ने सबका साथ और सबका विकास का नारा देकर लोगों के साथ धोखा किया है। योगी सरकार सिर्फ पूंजीपतियों का फायदा देख रही है। इसके साथ ही उन्होंने वादा किया कि उनकी सरकार बनने पर ग्रामीणों को 24 घंटे बिजली व 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी। बता दें कि यूपी के हरदोई जिले में समाजवादी विजय रथ यात्रा लेकर पहुंचे अखिलेश यादव ने महात्मा गांधी, लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल और जवाहरलाल नेहरु की तुलना मोहम्मद जिन्ना से की थी, जिसपर बवाल मचा हुआ है।

 

कैप्टन अमरिंदर का बड़ा खुलासा, बोले- अवैध खनन में शामिल हैं कांग्रेस...

दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए सीएम योगी ने सरकारी कर्मचारियों से की ये खास अपील

Video: अब 'रिपोर्टर' बने राकेश टिकैत, इस दिवाली पर नहीं जाएंगे घर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -