शिवपाल यादव का बड़ा ऐलान, कहा- हमारी पार्टी नहीं लड़ेगी विधानसभा उपचुनाव क्योंकि....
शिवपाल यादव का बड़ा ऐलान, कहा- हमारी पार्टी नहीं लड़ेगी विधानसभा उपचुनाव क्योंकि....
Share:

लखनऊ: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (पीएसपीएल ) ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश में आगामी 11 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में हिस्सा नहीं लेगी। पार्टी अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा कि उपचुनाव लड़ने की जगह हम 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं। हम इसी के मद्देनजर संगठन को मजबूत करने पर फोकस करेंगे। हालांकि, पार्टी पूरे प्रदेश की कई यूनिवर्सिटी और कॉलेज में होने वाले छात्रसंघ चुनाव अवश्य लड़ेगी। 

पीएसपीएल युवाओं के बीच अपनी पकड़ बढ़ाना चाहती है। इसलिए समाजवादी पार्टी (सपा) के वोट बैंक में सेंध लगाना चाहती है। शिवपाल यादव पार्टी का संगठनात्कम ढांचा खड़ा करने के लिए राज्य के कई जिलों का दौरा कर रहे हैं। 8 अगस्त को उन्होंने लखनऊ में योगी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया था। शिवपाल की पार्टी के प्रदर्शन से एक दिन पहले ही सपा ने भी राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है।

आपको बता दें कि यूपी में 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं। इसमें टुंडला, लखनऊ कैंट, गोविंदनगर (कानपुर), मानिकपुर, बलहा, गंगोह, इगलास, प्रतापगढ़, जलालपुर, रामपुर, हमीरपुर विधानसभा सीटें शामिल है। पांच सीटें पश्चिमी उत्तर प्रदेश की हैं। ये सीटें विधायकों के सांसद बनने से रिक्त हुई हैं, अधिकतर सीटों पर भाजपा का कब्जा था। वहीं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पहली बार उपचुनाव लड़ने जा रही है। मायावती ने बहुत पहले स्पष्ट कर दिया था कि उनकी पार्टी विधानसभा उपचुनाव अकेले लड़ेगी। 

जम्मू कश्मीर मुद्दे को लेकर फिर UNSC के सामने गिड़गिड़ाएगा पाक, क्या साथ देगा चीन ?

कर्नाटक: आज बाढ़ प्रभावित बेलगावी जिले का दौरा करेंगे अमित शाह, कर सकते हैं बड़ा ऐलान

जम्मू कश्मीर को लेकर सियासी बयानबाज़ी जारी, अब शिवराज ने नेहरू को बताया 'अपराधी'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -