भाजपा से नजदीकियों के बीच शिवपाल यादव ने भंग किए प्रसपा के सभी राष्ट्रीय और प्रांतीय प्रकोष्ठ, क्या होगा अगला कदम ?
भाजपा से नजदीकियों के बीच शिवपाल यादव ने भंग किए प्रसपा के सभी राष्ट्रीय और प्रांतीय प्रकोष्ठ, क्या होगा अगला कदम ?
Share:

लखनऊ: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने सबको हैरान करते हुए अपनी पार्टी के सभी राष्ट्रीय और प्रांतीय प्रकोष्ठ भंग कर दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने सभी पदाधिकारियों के पद भी समाप्त कर दिए हैं. यही नहीं शिवपाल ने अपनी पार्टी के प्रवक्ताओं की कमेटी भी भंग कर दी है. प्रासपा प्रमुख शिवपाल यादव के आदेश पर तमाम कमेटियों को भंग कर दिया गया है. इसके लिए पार्टी ने बाकायदा एक पत्र भी जारी किया है. 

पत्र में कहा गया है कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव के निर्देशानुसार प्रदेश कार्याकरिणी और राष्ट्रीय/प्रादेशिक प्रकोष्ठों की कार्यकारिणी के साथ ही प्रवक्ता मंडल को तत्काल प्रभाव से भंग किया जाता है. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नजदीकियों की खबरों के बीच शिवपाल यादव ने समान नागरिक संहिता (UCC) लागू करने की वकालत की है. शिवपाल यादव ने कहा है कि अब समान नागरिक संहिता लागू करने का सही वक़्त आ चुका है. बता दें कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने ये बात अंबेडकर जयंती के अवसर पर आयोजित किए गए कार्यक्रम के दौरान कही.

शिवपाल यादव अंबेडकर जयंती और राहुल सांकृत्यायन की पुण्यतिथि के अवसर पर एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान राष्ट्रीयता और समाजवाद विषय पर भाषण देते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि अंबेडकर और लोहिया दोनों ने समाजवाद की खुली पैरवी की थी. उन्होंने संविधान सभा में समान नागरिक संहिता की वकालत भी की थी. शिवपाल यादव ने कहा कि राम मनोहर लोहिया ने तो 1967 के चुनाव में इसे मुद्दा भी बनाया था.

कांग्रेस को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल होंगे हरीश!

शिवपाल यादव ने किया भाजपा-RSS के इस एजेंडे का समर्थन, किया अंबेडकर और लोहिया का जिक्र

यूपी की तरह गुजरात में भी कमान संभालेंगे पीएम मोदी, 18 अप्रैल से शुरू होगा तीन दिवसीय दौरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -