शिवपाल ने नकारा,अखिलेश ने संवारा
शिवपाल ने नकारा,अखिलेश ने संवारा
Share:

लखनऊ : उत्तरप्रदेश में सपा में जारी अंर्तकलह थमने का नाम नहीं ले रही है। इतना ही नहीं समाजवादी पार्टी में चाचा - भतीजे के बीच विधानसभा चुनाव के पहले विवाद और गहराता नज़र आ रहा है। जहां संगठन में शिवपाल अपनी पसंद के नेताओं को चुन रहे हैं वहीं सरकार में मुख्यमंत्री अखिलेश अपने अनुसार नेताओं को मंत्री पद पर काबिज करने में लगे हैं।

हाल ही में यह बात तब प्रमुखता से सामने आई जब मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ऐसे नेता को सिंचाई विभाग का प्रमुख सलाहकार नियुक्त कर दिया जिसे शिवपाल यादव ने निकाल दिया था। मिली जानकारी के अनुसार सीएम अखिलेश यादव ने जावेद आब्दी को सिंचाई विभाग का प्रमुख सलाहकार नियुक्त किया। दरअसल शिवपाल ने सपा के उत्तरप्रदेश अध्यक्ष का पद संभालते हुए अखिलेश यादव के चहेतों को पार्टी से बाहर करना प्रारंभ कर दिया था।

हालांकि मुलायम सिंह यादव ने दोनों ही नेताओं से चर्चा कर पार्टी कार्यालय में बैठक ली थी और दोनों नेताओं का पक्ष जानते हुए सुलह करवाने का प्रयास किया था लेकिन इसके बाद भी इन नेताओं के बीच विवाद जारी रहा और ये दोनों ही अपनी पांसद के नेताओं को चुनते रहे। मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ में 5 नवंबर को सपा के 25 वर्ष पूरे होने पर रजत जयंती समारोह मनाया गया।

इस समारोह में बिहार महागठबंधन के नेता लालू प्रसाद यादव, शरद यादव आदि भी शामिल थे। इस दौरान जावेद आब्दी ने मंच पर माईक पकड़ते ही सीएम का गुणगान प्रारंभ किया तो सपा प्रदेश अध्यक्ष ने आब्दी को धक्का देकर मंच से हटा दिया। मगर बाद में सीएम अखिलेश यादव ने आब्दी को सिंचाई विभाग का प्रमुख बनाया।

सीएम अखिलेश की कैबिनेट बैठक खत्म, कहा- 'समाजवादी पार्टी परिवार जैसी'

समाजवादी पार्टी से प्रवीण कुमार का यूटर्न

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -