जल्द ही अंजली के साथ विवाह के बंधन में बंधेंगे शिवपाल सिंह
जल्द ही अंजली के साथ विवाह के बंधन में बंधेंगे शिवपाल सिंह
Share:

इस वर्ष एशियन गेम्स (Asian Games) और कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) की तैयारी में जुटे इंडियन जेवलिन थ्रोअर शिवपाल सिंह (Shivpal Singh) जल्द ही शादी के बंधन में बांधने वाले है. एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिपक में सिल्वर मेडल जीतने वाले शिवपाल सिंह फिलहाल इंडियन एयर फोर्स (Indian Air Force) में सीनियर नॉन कमिसन्ड अधिकारी हैं. 85.47 मीटर के थ्रो के साथ टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले शिवपाल ने नीरज चोपड़ा के साथ टोक्यों की उड़ान भी भर चुके है.

हालांकि अच्छी शुरुआत के बावजूद को फाइनल राउंड में स्थान नहीं बना पाए है, जबकि उनके साथी नीरज चोपडा ने जोहनेस वेटर जैसे दिग्गज ओलंपिक चैंपियन को हराकर गोल्ड मैडल भी जीत लिया है. ये इंडिया के ट्रैक एंड फील्ड इवेंट में पहला पदक भी रहा है. टोक्यो में निराशा के उपरांत देश लौटे शिवपाल एशियन गेम्स और राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारी में जुटे चुके है. टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले शिवपाल सिंह 16 फरवरी को विवाह के बंधन में बंधने वाले है.

होने वाली पत्नी का नाम है अंजली: उनकी होने वाली पत्नी का नाम अंजली है. ये शादी चिंदौली में होने वाली है, जो उनका होमटाउन है. शिवपाल सिंह टोक्यो से आने के उपरांत अगस्त में अंजली से मुलाकात की और दोनों परिवारों ने बड़े इवेंट्स से पूर्व उन्हें शादी के बंधन में बांधने का निर्णय भी कर लिया है. शिवपाल ट्रैक एंड फील्ड इवेंट के एक बेहतरीन एथलीट हैं और अपनी मेहनत से हर मुकाम हासिल करने की क्षमता रखते हैं.

शिवपाल सिंह आने वाले समय में इंडियन एथलेटिक्स को नई ऊंचाइयों तक ले जा सकते हैं और नीरज चोपड़ा के साथ मिलकर देश को कई इवेंट्स में दोहरी खुशी देने वाले है . हालांकि जुनियर लेवल से लेकर सीनियर लेवल तक उनका सफर चोट से भरा हुआ है. वर्ष 2015 में उन्हें जुनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए चुना गया लेकिन चोट की वजह  से शिवपाल भाग नहीं ले पाएं. 2018 एशियन गेम्स (2018 Asian Games) में भी शिवपाल के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है. शानदार शुरुआत के बाद फाइनल राउंड से पहले उन्हें चोट लगी और वो अपनी थ्रो नहीं कर सके है.

एफआईएच प्रो लीग हॉकी में फ्रांस ने भारत को दी मात

दिल्ली हाई कोर्ट का आदेश टेबल टेनिस संघ में होगी नए प्रशासक की नियुक्ति

IPL 2022: मेगा ऑक्शन में जमकर बरसेगा पैसा, जानिए अपने फेवरेट प्लेयर की बेस प्राइस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -