इन चीजों से बने शिवलिंग आपको दिला सकते हैं ऐश्वर्य

Aug 04 2018 12:09 PM
इन चीजों से बने शिवलिंग आपको दिला सकते हैं ऐश्वर्य

सावन का महीना चल रहा है और इस महीने में भगवान शिव की ख़ास तरीके से पूजा की जाती है. हर भक्त सावन में आने वाले सोमवार को भगवान शिव का ख़ास तरीके से अभिषेक करते हैं. ऐसा माना गया है कि जो भी लोग इस महीने में शिव का अभिषेक पूरी विधि विधान के साथ करते हैं उसे भगवान शिव मनचाहा फल देते हैं.

कहा जाता है कि सावन का महीना भगवान शिव का सबसे प्रिय महीना होता है और इस महीने में वह अपने भक्त को निराश नहीं करते हैं. गौरतलब है कि शिवलिंग को ख़ास माना गया है शिव को प्रसन्न करने के लिए शिवलिंग की भी पूरे विधि विधान के साथ पूजा की जाती है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं भगवान प्रसन्न करने के कुछ ख़ास उपाय जिनकी मदद से आपके ऊपर भगवान शिव की कृपा हमेशा रहेगी.

बता दें कि विशेष प्रयोजनों वा कार्यसिद्धि की पूर्ति के लिए कुछ विशेष वस्तुओं से बने शिवलिंग की पूजा की जाती है. सावन के महीने में आप पार्थिव शिवलिंग की पूजा करें इससे आपको हर काम में सफलता प्राप्त होगी. ऐसा माना गया है कि अगर आप गुड़ के शिवलिंग की पूजा करते हैं तो आपको मनचाहा जीवन साथी मिलेगा.

सुख शान्ति चाहते हैं तो भस्म से बने शिवलिंग की पूजा करें. संतान प्राप्ति और संतान सुख के लिए आप जौ या चावल के आटे से बने शिवलिंग की पूजा करें. ऐश्वर्य प्राप्ति के लिए आप दही से बने शिवलिंग की पूजा करें.

ये भी पढ़े

उत्तर दिशा से जुड़ी कुछ ख़ास बातें

4 अगस्त इन राशियों के लिए लेकर आया सबसे बड़ी खुशखबरी

कुंडली में ऐसे दोष पैदा करता है गुरु चांडाल योग

?