भगवान मंदिर में चढ़ा दें चावल के इतने दाने, हो जाएंगे मालामाल

Apr 15 2019 08:20 PM
भगवान मंदिर में चढ़ा दें चावल के इतने दाने, हो जाएंगे मालामाल

आप सभी को बता दें कि हिंदू धर्म में चावल के दानों का बहुत ही महत्व होता हैं और पूजा के दौरान चावल के दानो को अक्षत के रूप में ईश्वर पर अर्पित किया जाता हैं और इसे शुभ भी माना जाता हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि चावल के इन मामूली दानों से आप कैसे अमीर बन सकते हैं. जी हाँ, ज्योतिषशास्त्रों के अनुसार चावल के दानों के कुछ खास उपाय व्यक्ति की किस्मत को चमका सकते हैं और व्यक्ति के रूके हुए सभी कार्य भी पूर्ण हो सकते हैं तो आइए हम आपको बताते हैं उन उपायों के बारे में.

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार पूजा करते वक्त अपने ईष्ट देव को अक्षत के पांच दाने चढ़ाएं वही इसी दौरान अपनी कामना को मन में ही कहें. कहते हैं अगर आप ऐसा करते हैं तो आपकी किस्मत चमक सकती हैं. जी हाँ, इससे आप सभी के सारे कार्य भी सही तरह से पूर्ण हो जायेंगे. आप सभी को बता दें, कि चावल सफेद रंग का होता हैं इस वजह से इसे पूजा में ईश्वर को अर्पित करने से मनुष्य को शांति प्राप्त हो जाती है. कहते हैं इससे व्यक्ति का तनाव भी कम हो जाता हैं.

जी हाँ, आप सभी को बता दें कि हिंदू धर्म में चावल को माता अन्नपूर्णा का अंश माना जाता हैं, इसलिए इसे भगवान को अर्पित करने से व्यक्ति को कभी भी अन्न की कोई कमी नहीं होती हैं. कहते हैं चावल चढ़ाने से लोगों का घर हमेशा ही समृद्धशाली बना रहता हैं. कहते हैं पूजा के स्थान पर चावल के ढ़ेर पर मां अन्नपूर्णा की स्थापना करने से घर में हमेशा ही बरकत रहती हैं इससे कभी भी घर में अन्न और धन की कोई कमी नहीं होती हैं. इसी के साथ जीवन में सुख शांति भी बनी रहती हैं और घर में सब कुछ भरा-पूरा रहता है.

आज है मेष संक्रांति, यहाँ जानिए इसका विशेष महत्‍व

आज इस आरती और मन्त्रों से करें श्रीराम को खुश, होंगे मेहरबान

रामनवमी पर पूजन के बाद जरूर करें श्रीरामरक्षा स्तोत्र का संस्कृत पाठ