अगर चाहते हैं गाड़ी-बंगला और सोना-चांदी तो भोलेनाथ को चढ़ा दें यह फूल

Jan 08 2019 08:00 PM
अगर चाहते हैं गाड़ी-बंगला और सोना-चांदी तो भोलेनाथ को चढ़ा दें यह फूल

आप सभी जानते ही होंगे कि देवों के देव महादेव है और उन्हें भोलेनाथ, शिव शंकर भगवान,  के नाम से जाना जाता है और इनका एक ही मंत्र माना जाता है जो है, ''ॐ नम: शिवाय''. आप सभी को बता दें कि महादेव शिव के गुण एवं उनकी अद्भुत महिमा अपरम्पार एवं अनन्त है. कहा जाता है भोलेनाथ बहुत भोले हैं और उनसे जो माँगा जाए वह दे देते हैं. ऐसे में  आज हम आपको बताने जा रहे हैं उनके खुश करने का एक उपाय जिसे करने के बाद आप उन्हें बहुत खुश कर सकते हैं.


 उपाय - कहते हैं भगवान शिव को चावल चढ़ाने से धन की प्राप्ति होती है और तिल चढ़ाने से पापों का नाश हो जाता है वहीं जौ अर्पित करने से सुख में वृद्धि होती है और गेहूं चढ़ाने से संतान वृद्धि होती है. इसी के साथ कहा जाता है बुखार होने पर भगवान शिव को जल चढ़ाने से शीघ्र लाभ मिलता है और सुख व संतान की वृद्धि के लिए भी जल द्वारा शिव की पूजा उत्तम बताई गई है. इसी के साथ तेज दिमाग के लिए शक्कर मिला दूध भगवान शिव को चढ़ाएं. कहते हैं शिवलिंग पर गन्ने का रस चढ़ाया जाए तो सभी आनंदों की प्राप्ति होती है और शिव को गंगा जल चढ़ाने से भोग व मोक्ष दोनों की प्राप्ति होती है.

कहते हैं शहद से भगवान शिव का अभिषेक करने से टीबी रोग में आराम मिलता है और अगर शारीरिक रूप से कमजोर कोई व्यक्ति भगवान शिव का अभिषेक गाय के शुद्ध घी से करे तो उसकी कमजोरी दूर हो जाती है. कहते हैं लाल व सफेद आंकड़े के फूल से भगवान शिव का पूजन करने पर मोक्ष की प्राप्ति होती है. इसी के साथ कहा जाता है भगवान शिव की पूजा चमेली के फूल से करने पर वाहन सुख मिलता है और अलसी के फूलों से शिव की पूजा करने पर मनुष्य भगवान विष्णु को प्रिय होता है. कहते हैं शमी वृक्ष के पत्तों से पूजन करने पर मोक्ष प्राप्त होता है और बेला के फूल से पूजा करने पर सुंदर व सुशील पत्नी मिलती है.

जब भूख से परेशान होकर देवी पार्वती ने खा लिया था भोलेनाथ को!

क्या आप जानते हैं कैसे हुई थी भगवान शिव की उत्पत्ति?

नए साल में चाहते हैं भोलेनाथ की कृपा तो कर दें यह छोटा सा काम