यहाँ मना विकास दुबे की मौत का जश्न, लोगों ने बांटी मिठाइयां

Jul 10 2020 05:50 PM
यहाँ मना विकास दुबे की मौत का जश्न, लोगों ने बांटी मिठाइयां

कानपुर: गैंगस्टर विकास दुबे के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के बाद कानपुर देहात के अंतर्गत आने वाले शिवली कस्बे में लोगों में जश्न का माहौल है. लोग विकास की मौत से प्रसन्न थे और एक-दूसरे को मिठाई खिला रहे थे. कानपुर देहात का शिवली कस्बा विकास दुबे का गुनाहों का किला माना जाता था. शिवली से ही विकास दुबे ने जुर्म की दुनिया में कदम रखा था.

वर्ष 2001 में उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री और भाजपा नेता संतोष शुक्ला की विकास दुबे ने शिवली थाने के भीतर क़त्ल किया था. शिवली में ही बीच बाजार तारा चन्द इंटर कॉलेज के प्रबंधक सिद्धेश्वर पांडेय को विकास दुबे ने मार डाला था. शिवली के पूर्व चेयरमैन लल्लन बाजपेयी पर वर्ष 2002 में इस कुख्यात अपराधी ने जानलेवा हमला किया था.

इस हमले में लल्लन बाजपेयी गम्भीर रूप से जख्मी हो गए थे. गैंगस्टर विकास दुबे ने शिवली में दहशत का माहौल कायम कर रखा था. शिवली थाने में विकास दुबे पर 27 से ज्यादा संगीन धाराओं में केस दर्ज हैं. पुलिस मुठभेड़ में विकास दुबे की मौत के बाद लल्लन बाजपेयी के घर समेत शिवली कस्बे में जश्न का मौहाल रहा. लल्लन बाजपेयी ने साथियों को मिठाई खिलाकर विकास की मौत को सेलिब्रेट किया.

कोरोना काल में भी जमकर चांदी काट रहा फर्नीचर का कारोबार, जानिए क्या है वजह

कोरोना के सामुदायिक प्रसार पर बोले स्वास्थ्य मंत्री, कही चौंकाने वाली बात

तिरुवनंतपुरम में प्रदर्शनकारियों का दावा, कोरोना संक्रमितों की जाँच में बरती जा रही है लापरवाही