शिवांगी जोशी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर बताया 'योग' करने का महत्व
शिवांगी जोशी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर बताया 'योग' करने का महत्व
Share:

टीवी की जानी मानी अदाकारा शिवांगी जोशी एक फिटनेस उत्साही हैं, और यह तथ्य किसी से छिपा नहीं है। टीवी का जाना माना शो  ये रिश्ता क्या कहलाता है की अभिनेत्री फिट और स्वस्थ रहने के लिए कड़ी मेहनत करती है। वह अपने वर्कआउट रिजीम से कभी नहीं चूकती हैं, फिर चाहे जो भी कारण हो। आपकी जानकारी के लिए बता दें की  अभिनेत्री एक स्वस्थ और फिट बॉडी बनाने के लिए पूरी तरह से समर्पित है। वहीं जिम में पसीना बहाने से लेकर योगाभ्यास करने के लिए आउटडोर खेल खेलने तक, शिवांगी अपने मन, शरीर और आत्मा के स्वस्थ संतुलन को बनाए रखने के लिए सब कुछ करती हैं। बता दें की अदाकारा ने 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया और शिवांगी ने योग के महत्व, इसके लाभों पर प्रकाश डाला, कि कैसे इसने उनके जीवन और अन्य पर सकारात्मक प्रभाव डाला है । वहीं अभिनेत्री ने कहा कि योग का अभ्यास करने से उनकी शांति और पवित्रता बढ़ी है। न केवल मन की शांति बल्कि शिवांगी के लिए, योग शरीर को स्थिर करने और जीवन में संतुलन लाने में मदद करता है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की अभिनेत्री ने यह भी खुलासा किया कि वह पिछले चार वर्षों से व्यायाम के इस सुंदर और स्वस्थ रूप उर्फ ​​योग का पालन कर रही हैं।  शिवांगी जोशी को लगता है कि आज हम एक प्रतिस्पर्धी और व्यस्त दुनिया में रहते हैं। हर कोई अपने कर्तव्यों को पूरा करने के लिए भाग रहा है और किसी के पास इतना समय नहीं है, यहां तक ​​कि खुद के लिए भी। वह सोचती है कि चौबीस घंटे काम करना ठीक है, परन्तु  शरीर पर काम करना भी आवश्यक है क्योंकि एक स्वस्थ शरीर और दिमाग लाभ पढ़ता है और उत्पादक होता है। इसके अलावा वह सोचती है कि किसी के शरीर, मन और आत्मा के स्वास्थ्य को बनाए रखना समय की आवश्यकता है, और हर किसी को ऐसा करने में समय लगाना चाहिए।

इसके साथ ही  शिवांगी जोशी मानती है की  योग एक कला है, और एक विशेषज्ञ से इसे सीखना चाहिए। इसके अलावा, अगर कोई इसे ऑनलाइन ट्यूटोरियल से सीख रहा है, तो बारीकियों को समझना महत्वपूर्ण है, क्योंकि योग में आसन बहुत महत्व रखते हैं और सही होने की आवश्यकता है। इसके साथ ही वह इसे हर किसी को सुझाती है, खासकर युवाओं को, क्योंकि यह जीवन में स्थिरता लाने में मदद करता है। वहीं शिवांगी को लगता है कि हर किसी को योग का अभ्यास करना चाहिए क्योंकि यह न केवल वर्तमान में बल्कि भविष्य में भी मदद करेगा। वहीं यह सकारात्मक, आत्मविश्वास और ऊर्जावान महसूस करने में मदद करता है, योग एक व्यक्ति को अपरिभाषित ऊर्जा और शक्ति देता है। यह भीतर से एक खुशी और उत्साह का एहसास कराएगा। 

'राधाकृष्ण' से मल्लिका सिंह के बाहर होने की बात सुन परेशान हुई एक्ट्रेस

सिद्धार्थ शुक्ला के फैंस ने ट्वीटर पर ट्रेंड किया #WithYouForeverSid

शिविन और जेनिफर का रोमांस याद कर रहे है फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -