शिव थापा ने जीता स्वर्ण
शिव थापा ने जीता स्वर्ण
Share:

नई दिल्ली : विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता शिव थापा अपना पहला लाइटवेट (60 किग्रा) राष्ट्रिय चैंपियनशिप का स्वर्ण पदक जीत चुके है. जबकि एल देवेंद्रो सिंह (52 किग्रा) को हार के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा.

 चैंपियनशिप में ओवरआल एसएससीबी की जीत रही है. उनके मुक्केबाजों ने  चार स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य पदक हासिल किया है. आरएसपीबी की टीम दो स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य पदक के साथ दूसरे नंबर पर रही है. शिव थापा ने चोट लगने के बावजूद भी क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई और हरियाणा अंकुश दाहिया को 5-0 से हराया. मुकाबले के दौरान शिव ने अपनी चोट का बचाव करते हुए  चैंपियनशिप में एक स्वर्ण पदक हासिल किया. मुकाबले के दौरान अंकुश ने शिव की चोट पर कई बार हमला करने की कोशिश की लेकिन वह अपनी इस कोशिश में सफल नही रहे.

बता दे कि विश्वचैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता शिव थापा (60 किग्रा) और एशियाई चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता एल देवेंद्रो सिंह (52 किग्रा) सहित शीर्ष मुक्केबाजों ने सोमवार को राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बनाई थी.उन दोनों के अलावा दो बार के ओलंपियन और राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक जीतने वाले विजेता मनोज कुमार (69 किग्रा) भी फाइनल में पहुचे थे.

 

 

शिव थापा, देवेंद्रो सिंह का राष्ट्रीय मुक्केबाजी...

शिव थापा, देवेंद्रो सिंह का राष्ट्रीय...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -