वाराणसी के शिव मंदिर में शिवलिंग को पहनाया गया मास्क, पुजारी ने बताई ये वजह

वाराणसी: पूरा देश जहां कोरोना वायरस की चपेट में आ चुका हैं. इसलिए कोरोनावायरस के चलते देशभर में लोगों को अधिक सावधानी बरतने के लिए कहा जा रहा है. इस इंफेक्शन से बचने के लिए लोगों को हर तरह से जागरूक करने की कोशिश की जा रही है. कई जगह लोग खुद को कोरोनावायरस से बचाने के लिए मास्क और सेनेटाइजर्स का उपयोग कर रहे हैं. इसी दौरान सोशल मीडिया पर एक तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें शिवलिंग पर भी मास्क लगा हुआ नजर आ रहा है. 

हाल में वाराणसी के एक मंदिर में पुजारी ने शिवलिंग पर मास्क लगा दिया है. इस बारे में बात करते हुए पंडित जी ने यह कहा, ''कोरोनावायरस देशभर में फैल रहा है. इसी कारण से हमने शिवलिंग पर मास्क लगाया है. हमने ये मास्क लोगों को जागरूक करने के लिए पहनाया है''. उन्होंने कहा, ''जिस प्रकार से हम देवी-देवताओं की प्रतिमाओं को कपड़े पहनाते हैं, ठंड होने पर गर्म कपड़े और गर्मी होने पर पंखा या एसी का उपयोग करते हैं, उसी प्रकार से हमने मास्क भी लगाया है''. 

इसी के साथ ही पंडित जी ने लोगों से प्रतिमाओं को छूने से मना किया है, ताकि कोरोनावायरस को फैलने से रोका जा सके. उन्होंने कहा, ''हम लोगों से निवेदन करते हैं कि वो किसी भी भगवान की प्रतिमा को हाथ न लगाएं क्योंकि उससे वायरल फैलता है. यदि लोग प्रतिमाओं को छूएंगे तो वायरस फैलेगा और ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में लेगा''. आपको बता दे कि इस मंदिर में पंडित और भक्त सभी चेहरों पर मास्क लगा कर पूजा करते नजर आए.

कोरोना का खौफ, भारत ने रद्द किया इन यूरोपियन देशों वीज़ा

कुछ मंत्री और विधायक नहीं करना चाहते जनता को नाराज

इस महिला के पास दो देशों की नागरिकता, जानिए क्या है पूरा मामला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -