बाला साहेब के खिलाफ चल पड़ी शिवसेना? लाउडस्पीकर पर बोले संजय राउत- 'आज उनकी राय किसी काम की नहीं'
बाला साहेब के खिलाफ चल पड़ी शिवसेना? लाउडस्पीकर पर बोले संजय राउत- 'आज उनकी राय किसी काम की नहीं'
Share:

मुंबई: लाउडस्पीकर को लेकर महाराष्ट्र में राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है। वही हाल ही में इस मुद्दे को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत (Shivsena leader Sanjay Raut) ने कहा था कि बाला साहेब ठाकरे (Bala Saheb Thackeray) की 90 के दशक की राय आज किसी काम की नहीं है। उन्होंने 18 अप्रैल 2022 को दिए अपने एक इंटरव्यू में बोलते हुए ये टिप्पणी की। उन्होंने यह बयान तब दिया, जब राज ठाकरे (Raj Thackeray) की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) द्वारा शिवसेना के हिंदुत्व (Hindutva) मुद्दे को हाईजैक किए जाने के बारे में प्रश्न पूछा गया। 

दरअसल, मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकरों के खिलाफ राज ठाकरे के हालिया रुख के बारे में एक प्रश्न पर प्रतिक्रिया देते हुए संजय राउत ने बोला कि बाला साहेब ठाकरे ने पहले इस मसले को उठाया था। अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना को शिवसेना तथा महा विकास अघाड़ी सरकार (MVA Government) को उपदेश देने की जरुरत नहीं है। 

वही जब बाला साहेब ठाकरे के 1994 में दिए भाषण का वीडियो संजय राउत को दिखाया गया, इस भाषण में बाला साहेब ठाकरे ने बोला था, ‘मैं सरपोतदार से कहूँगा कि आपका एक मामला अभी अदालत में लंबित है। यही हाल मस्जिदों में लाउडस्पीकर लगाने का है। ये लाउडस्पीकर कब बंद होंगे? कोलकाता उच्च न्यायालय ने फैसला सुनाया है कि पहले इन लाउडस्पीकरों को नीचे उतारो। एक और खतरनाक खबर तब आई जब इन लाउडस्पीकरों को हटाया जा रहा था। मैं उस खबर को मीडिया के लिए अवश्य बताऊँगा। हमारे महाराष्ट्र राज्य में यह सरकार… इसने अपना खतना करा लिया तथा फतवा जारी किया है। इस सरकार के फतवे में पूछा गया है कि यदि सरकार मस्जिदों में सभी इमामों को पेंशन देने का निर्णय लेती है तो संभावित संख्या क्या हो सकती है। और ध्यान से सुनो, मस्जिदों के इमाम, मंदिरों के पुजारी नहीं। इसलिए उन्होंने फतवा के माध्यम से चैरिटी कमिश्नर से यह सवाल पूछा है। इस सरकार ने चैरिटी कमिश्नर से मस्जिदों में इमामों की कुल संख्या बताने तथा उन्हें पेंशन देने के लिए कितने बजट की आवश्यकता होगी, इसके बारे में पूछा है। क्या शरद पवार के पास ज़रा भी शर्म नहीं बची है? तो आप किसके इंतज़ार में हैं। इस बार कॉन्ग्रेस पार्टी को महाराष्ट्र के राजनीतिक स्पेक्ट्रम से समाप्त कर दो।”

वही इसका उत्तर देते हुए संजय राउत ने कहा, “मुझे यह वीडियो मत दिखाओ। मैंने उनके साथ लंबे समय तक काम किया है। वर्ष 1994 या 1990 के बाला साहेब ठाकरे की एक बाइट दिखाना आज बेमानी और बेकार है।” जब उन्हें रोका तो राउत ने आगे कहा, “मुझे उनकी कोई बाइट मत दिखाओ। मैंने उनके साथ 35 वर्षों तक काम किया है।”

'चाचा चाहे चले जाएं, पर मुस्लिम वोट बैंक न जाए..', शिवपाल और आज़म खान को लेकर अखिलेश का स्टैंड क्लियर

पूर्व CM की दुकानों पर चला 'मामा का बुलडोजर', मचा घमासान

'मैं डरने वाली नहीं, पंजाब जरूर जाउंगी...', पंजाब पुलिस की कार्रवाई पर बोलीं अलका लांबा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -