एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना द्रोपदी मुर्मू का समर्थन करेगी
एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना द्रोपदी मुर्मू का समर्थन करेगी
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घोषणा की कि एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू को शिवसेना के उनके समूह का पूरा समर्थन मिलेगा। राष्ट्रपति चुनाव के लिए द्रोपदी मुर्मू को हमारा पूरा समर्थन प्राप्त है। पीएम नरेंद्र मोदी के निर्देश पर, हमारे सभी विधायक उन्हें वोट देंगे "शिंदे ने कहा।

इस बीच उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना ने भी 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए समर्थित भाजपा उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू का समर्थन करने का फैसला किया है। "यह देखते हुए कि द्रोपदी मुर्मू एक आदिवासी महिला हैं, जिनके पास राष्ट्रपति बनने का अवसर है, हमने उनके अभियान को अपना समर्थन प्रदान करने का निर्णय लिया। हां, मुझे पता है कि राजनीति जल्द ही शुरू होगी, लेकिन इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। अतीत में, हमने राष्ट्रपति के लिए प्रतिभा पाटिल का भी समर्थन किया था "उद्धव ठाकरे ने आज कहा।

सोमवार सुबह महाराष्ट्र के 18 शिवसेना सांसदों में से 16 ने उद्धव ठाकरे से राजग के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू का समर्थन करने का आग्रह किया। कल मुम्बई में श्री ठाकरे ने एक सम् मेलन में 16 सांसदों ने मांग की कि पार्टी राष् ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के राष् ट्रपति पद के उम् मीदवार द्रोपदी मुर्मू का समर्थन करे। यशवंत सिन्हा विपक्षी दलों के उम्मीदवार हैं, और द्रोपदी मुर्मू भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं।

पिछले महीने के शिवसेना विद्रोह के परिणामस्वरूप उद्धव ठाकरे ने एमवीए सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में इस्तीफा दे दिया, जिसमें कांग्रेस और एनसीपी भी शामिल थे। 30 जून को शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने उप मुख्यमंत्री के रूप में सेवा करने की शपथ ली।

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी, बीजद और अकाली दल सभी एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का समर्थन करते हैं। विधायकों की मदद लेने के लिए, वह अन्य राज्यों का दौरा कर रही हैं। ओडिशा की पूर्व मंत्री और झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू। अगर वह चुनाव जीतती हैं तो वह भारत की दूसरी महिला राष्ट्रपति और देश की पहली आदिवासी नेता बन जाएंगी। ओडिशा से राष्ट्रपति पद के लिए एक महत्वपूर्ण राजनीतिक दल या गठबंधन का प्रतिनिधित्व करने वाले पहले उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू हैं।

कड़ा पहनने पर सिख युवती को परीक्षा में बैठने से रोका, कोर्ट तक पहुंचा मामला

Ind Vs Eng: बुमराह की आंधी में उड़े 'अंग्रेज़', भारत ने 10 विकेट से जीता मैच

Ind Vs Eng: बस 6 रन... और सचिन-सौरव के इस ख़ास क्लब में शामिल हो जाएगी रोहित-धवन की जोड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -