शिवसेना ने फारुख अब्दुल्ला पर कसा तंज, कहा-  PAK जाकर लागू करें धारा 370
शिवसेना ने फारुख अब्दुल्ला पर कसा तंज, कहा- PAK जाकर लागू करें धारा 370
Share:

अनुच्छेद 370 की बहाली को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के अध्यक्ष और पूर्व जम्मू कश्मीर के सीएम फारूक अब्दुल्ला लगातार निरंतर बयानबाजी कर रहे हैं। इस केस में शिवसेना नेता ने फारूक अब्दुल्ला को पाक जाने की नसीहत देते हुए कहा कि वह वहां जाकर धारा 370 लागू कर सकते हैं।

पाकिस्तान जाकर लागू करें धारा 370- राउत: शिवसेना के सांसद संजय राउत से शनिवार को पत्रकारों ने जब फारूक अब्दुल्ला के 370 की बहाली को लेकर दिए गए बयान पर पूछा तो उन्होंने कहा कि "यदि फारूक अब्दुल्ला चाहते हैं, तो वह पाकिस्तान जा सकते हैं और वहां धारा 370 लागू कर सकते हैं। भारत में अनुच्छेद 370 और 35A के लिए कोई जगह नहीं है।"

370 की बहाली तक नहीं मरूंगा'- फारूक: दरअसल पिछले एक वर्ष से अधिक वक़्त में पहली बार जम्मू (Jammu) में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते समय भावुक होकर फारूक अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा था कि पूर्ववर्ती राज्य के लोगों का संवैधानिक अधिकार बहाल होने तक वह मरने वाले नहीं है।

अपने लोगों के अधिकार वापस लेने तक नहीं मरूंगा: नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष ने बीजेपी (BJP) पर 'देश को गुमराह करने' और जम्मू कश्मीर के साथ लद्दाख (Ladakh) के लोगों से 'झूठे वादे' करने के आरोप लगाए। गुपकर गठबंधन घोषणापत्र (पीएजीडी) की शनिवार को होने वाली बैठक के पहले शेर-ए-कश्मीर भवन में नेशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यकर्ताओं से अब्दुल्ला ने कहा, 'अपने लोगों के अधिकार वापस लेने तक मैं नहीं मरूंगा ...मैं यहां लोगों का काम करने के लिए हूं, और जिस दिन मेरा काम खत्म हो जाएगा मैं इस जहां से चला जाऊंगा।'

370 हटने के बाद पहली बार आए जम्मू: अनुच्छेद 370 (Article 370) के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त किए जाने के उपरांत से जम्मू में अब्दुल्ला (84) की यह पहली राजनीतिक बैठक थी। अब्दुल्ला, अपने बेटे और पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला के साथ दोपहर में यहां पहुंचे। पिछले एक वर्ष से अधिक वक़्त में वह पहली बार जम्मू आए हैं।

'काले कानूनों' को समाप्त करने के लिए दलों ने मिलाया हाथ: अब्दुल्ला ने कहा, 'हमने कभी नहीं सोचा था कि जम्मू, लद्दाख और कश्मीर को एक दूसरे से अलग कर दिया जाएगा। हालात के कारण हम पीएजीडी के गठन के समय इन क्षेत्रों के लोगों को शामिल नहीं कर पाए और अब यहां आए हैं।' उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370, अनुच्छेद 35 ए को फिर से बहाल करने और 'काले कानूनों' को समाप्त करने के लिए दलों ने हाथ मिलाए हैं।

 

वर्ल्ड बैंक की ग्राहकों को चेतावनी, उसके नाम और लोगो का उपयोग कर जारी किए जा रहे हैं फर्जी क्रेडिट और डेबिट कार्ड

अमेरिका में चुनावी दौर के बीच बढ़ा कोरोना का कहर, एक साथ सामने आए इतने केस

ऑस्ट्रिया ने बंद की इस्लामी कट्टरपंथ का गढ़ बन चुकी मस्जिदें, विएना हमले के बाद लिया एक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -