शिवसेना ने किया संजय राउत को बर्खास्त, जानिए किसे बनाया संसदीय दल का नया नेता?
शिवसेना ने किया संजय राउत को बर्खास्त, जानिए किसे बनाया संसदीय दल का नया नेता?
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने संजय राउत को अपने संसदीय दल के नेता पद से हटा दिया है। पार्टी ने लोकसभा सांसद गजानन कीर्तिकर को राउत के स्थान पर नियुक्त किया है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला एवं राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को लिखी चिट्ठी में, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि कीर्तिकर को शिवसेना संसदीय दल के नेता के तौर पर नियुक्त किया गया है। बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा पार्टी की कमान सौंपे जाने के पश्चात् एकनाथ शिंदे शिवसेना के नए प्रमुख बने हैं। 

संसद भवन की तीसरी मंजिल पर स्थित संसदीय पार्टी के दफ्तर में शिवसेना नेताओं ने गुरुवार को कीर्तिकर का स्वागत किया। लोकसभा में 18 सांसदों वाली शिवसेना के 4 सांसदों ने उद्धव ठाकरे के प्रति अपनी वफादारी जताई है। ध्यान हो कि बीते साल एकनाथ शिंदे ने ठाकरे पर पार्टी के मूल सिद्धांतों से भटकने एवं चिर प्रतिद्वन्द्वी कांग्रेस, राकांपा से हाथ मिलाकर महाराष्ट्र में सरकार बनाने का इल्जाम लगाते हुए पार्टी का विभाजन किया था। 

वही बीते महीने निर्वाचन आयोग ने शिंदे नीत धड़े को असली शिवसेना के तौर पर मान्यता प्रदान की थी तथा उनके धड़े को पार्टी का नाम एवं चिन्ह प्रदान किया था। राज्यसभा में शिवसेना के तीन सदस्य...संजय राउत, अनिल देसाई एवं प्रियंका चतुर्वेदी हैं तथा इन्होंने ठाकरे के प्रति निष्ठा जताई है।

8 साल तक चुनाव नहीं लड़ पाएंगे राहुल गांधी?

'महज 24 घंटे के अंदर एक्शन ! इस स्पीड से हैरान हूँ..', राहुल की सांसदी जाने पर थरूर का बयान

'गांधी जी के पास कोई डिग्री नहीं थी..', ये क्या बोल गए जम्मू कश्मीर के LG मनोज सिन्हा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -