गर्दिश में चले गए महाराष्ट्र को तोड़ने वाले : शिवसेना

May 01 2015 01:58 PM
गर्दिश में चले गए महाराष्ट्र को तोड़ने वाले : शिवसेना

महाराष्ट्र/मुंबई : शिवसेना ने महाराष्ट्र दिवस पर शुक्रवार को लोगों से वादा किया कि पार्टी हमेशा राज्य की सुरक्षा, एकता और अखंडता के लिए काम करेगी। अपनी सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को परोक्ष रूप से आगाह करते हुए शिवसेना ने कहा कि युवा मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, जिनका जन्म राज्य के गठन के बाद हुआ है, छोटे राज्यों के पक्ष में हैं।

शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' के संपादकीय में कहा है, "महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री होना सम्मान की बात है, चाहे वह विदर्भ, मराठवाड़ा, कोंकण कहीं से भी ताल्लुक रखते हों। महाराष्ट्र किसी भी परिस्थिति में एकजुट रहेगा। महाराष्ट्र दिवस पर यह हमारा राज्य के लोगों से वादा है।"

संपादकीय में कहा गया है कि पार्टी का भविष्य राज्य के भविष्य से जुड़ा हुआ है। "शिवसेना का जन्म महाराष्ट्र की हिफाजत के लिए ही हुआ था।" फडणवीस से पूरे राज्य की प्रगति और समृद्धि की दिशा में काम करने की अपील करते हुए संपादकीय में कहा गया है कि भाजपा-शिवसेना सरकार में जनता को लाभ मिलना चाहिए। ऐतिहासिक उदाहरण पेश करते हुए संपादकीय में कहा गया है कि जिन्होंने राज्य पर गंदी निगाह रखी, वे नष्ट हो गए और जो राज्य को तोड़ना चाहते थे, वे गर्दिश में चले गए।

संपादकीय के मुताबिक, "जो महाराष्ट्र का भविष्य खराब बनाने में लगे हैं, शिवसेना उनका खून चूसने के लिए तैयार है। हम सिर्फ मराठी अस्मिता की सुरक्षा के लिए सांस लेते हैं और आर्थिक राजधानी मुंबई सहित पूरा राज्य जरूर एकजुट रहेगा।"