शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा- "बिना कांग्रेस के गठबंधन पर विचार कर रही हैं ममता बनर्जी..."

मुंबई: शिवसेना सांसद संजय राउत ने रविवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी कांग्रेस के बिना गठबंधन पर विचार करने पर लगे हुए है. राउत ने शिवसेना के मुखपत्र सामना में अपने साप्ताहिक स्तंभ ‘रोखठोक’ में यह भी दावा किया कि ममता बनर्जी ने यह भी बोला है कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) महाराष्ट्र में सियासी जोर आजमाइश नहीं करने वाली है.

उल्लेखनीय है कि TMC नेतृत्व ने शनिवार को बोला था कि वह एक वैकल्पिक मोर्चा बनाना जारी रखने वाले है, क्योंकि कांग्रेस भाजपा के विरुद्ध ‘लड़ाई का नेतृत्व करने में विफल’ हो गई है. ममता बनर्जी ने अपनी हालिया मुंबई यात्रा के बीच  बोला था कि ‘अब कोई संप्रग (UPA) नहीं है.’ शुक्रवार को TMC के मुखपत्र ‘जागो बांग्ला’ में कांग्रेस पर नये सिरे से हमला करते हुए बोला गया था कि वह ‘deep freezer’ में चली गई है. हाल ही में ‘जागो बांग्ला’ में यह भी दावा किया गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध कांग्रेस नेता राहुल गांधी नहीं, बल्कि ममता बनर्जी विपक्ष के चेहरे के रूप में उभर चुकी है.

महाराष्ट्र में राकांपा और कांग्रेस के साथ सत्ता शेयर करने वाली शिवसेना के सांसद ने रविवार को दावा किया कि ‘ऐसा लगता है कि  ममता बनर्जी कांग्रेस को बाहर रखकर कुछ नया करने के बारें में सोच रहे है.’ उन्होंने यह भी दावा किया कि कुछ दिन पहले यहां शिवसेना नेता एवं राज्य मंत्री आदित्य ठाकरे से मुलाकात के बीच बनर्जी ने बोला था कि ‘हम यहां नहीं आएंगे, क्योंकि शिवसेना और राकांपा मजबूत हैं.’

शिवसेना के राज्यसभा सदस्य ने बोला है कि TMC पड़ोसी राज्य गोवा में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है और त्रिपुरा और मेघालय के उत्तर-पूर्वी राज्यों में भी अपने पैर पसारती जा रही है. उन्होंने बोला है कि अपनी मुंबई यात्रा के बीच बनर्जी ने आदित्य ठाकरे के साथ दोनों राज्यों के मध्य पर्यटन और संस्कृति के आदान-प्रदान पर वार्ता भी की. उन्होंने ठाकरे को आगामी कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए भी आमंत्रित किया.

इससे पूर्व शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में शनिवार को बुला था कि कांग्रेस को राष्ट्रीय राजनीति से दूर रखना और इसके बिना संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के समानांतर विपक्षी गठबंधन बनाना सत्तारूढ़ बीजेपी और ‘फासीवादी’ ताकतों को मजबूत करने के बारें में कहा है,.

आज वाराणसी और चंदौली का दौरा करेंगे सीएम योगी, जानिए क्या है पूरा मामला

सीएम नीतीश पर तेजस्वी का हमला, बोले- नेताओं को रिहा करने की अनिच्छा राजनीति से है प्रेरित...

विपक्षी दल अपने दम पर बीजेपी से नहीं लड़ सकते: दिनेश शर्मा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -