Bandra Incident: भूख से तड़प रहे मजदूर, आदित्य ठाकरे ने बोली यह बात
Bandra Incident: भूख से तड़प रहे मजदूर, आदित्य ठाकरे ने बोली यह बात
Share:

मंगलवार को कोरोना वायरस की वजह से देश में पीएम मोदी ने 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की, लेकिन मुंबई में लॉकडाउन का भारी उल्लंघन सामने आया है. लोग सड़कों पर उतर आए. बांद्रा स्टेशन पर सैकड़ों मजदूर स्टेशन पर जमा हो गए और उन्‍होंने प्रदर्शन किया. बाद में पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

लॉकडाउन के बीच अपराधों को मिल रही हवा, सामने आया लूटपात का नया मामला

लॉकडाउन को तोड़ने को लेकर शिवसेना नेता और राज्‍य मंत्रिमंडल में मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में 6 लाख लोग शेल्टर्स में रह रहे हैं. केंद्र सरकार के सामने मामला रखा गया था कि इन लोगों को घरों तक पहुंचने की कोशिश की जाए. उनके पास खाना नहीं है और वे घर जाना चाहते हैं. बांद्रा में इकट्ठा हुए लोग अब चले गए हैं लेकिन यह स्थिति इसलिए हैं क्योंकि केंद्र सरकार ने बात नहीं सुनी. फिलहाल बांद्रा स्टेशन से लोगों को हटा दिया गया है. यहां तक कि गुजरात के सूरत में भी मजदूरों ने घर जाने के लिए दंगा तक किया, यह सब केंद्र सरकार की विफलता को दिखाता है, जो प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक भेजने में नाकाम हो रही है. वे भोजन या आश्रय नहीं चाहते, वो घर जाना चाहते हैं. 

मिस्र में ईस्टर के कार्यक्रम को लेकर बड़ा खुलासा, हो सकता था आतंकी हमला

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि  महाराष्ट्र कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्‍यों में से एक है. यहां संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. मंगलवार को 121 नए मामले सामने आए. राज्य में मरीजों की संख्या 2455 पर पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 121 मामलों में से मुंबई से 92, नवी मुंबई से 13, ठाणे से 10 और वसई-विरार (पालघर जिले में) से 5 और एक रायगढ़ से है. उधर, मुंबई के धारावी में आज दो और मौतें हुईं. इसके साथ राज्य में मरने वालों का आंकड़ा 162 तक पहुंच गया है.

कोरोना : गुजरात को लगा बड़ा झटका, दो इलाकों में लगाया गया सख्त कर्फ्यू

ट्रम्प ने WHO की फंडिंग पर लगाई रोक

इटली में बढ़ा कोरोना का कहर, एक दिन में गई 602 जाने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -