शिरोमणि अकाली दल ने जीते अहम डीएसजीएमसी चुनाव
शिरोमणि अकाली दल ने जीते अहम डीएसजीएमसी चुनाव
Share:

फिरोजपुर के सांसद सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व वाली अकाली दल ने स्पष्ट बहुमत दर्ज किया है। रविवार को हुए दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव में पार्टी ने कुल 46 में से 27 सीटों पर जीत हासिल की है.

इस जीत से शिअद का हौसला बढ़ा है। नतीजे बुधवार को घोषित किए गए। अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले, शिअद की जीत से पार्टी को अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का लक्ष्य मिल सकता है। हालांकि, शिअद के डीएसजीएमसी अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा शिअद-दिल्ली के हरविंदर सिंह सरना से 500 से अधिक मतों से हार गए। उन्होंने पंजाबी बाग वार्ड से चुनाव लड़ा था। हार के बावजूद सिरसा ने मतगणना केंद्र से बाहर निकलते समय मीडिया को जीत का निशान दिखाया. शिअद के प्रतिद्वंद्वी समूह और मुख्य विपक्षी शिरोमणि अकाली दल ने चुनाव में 14 सीटें हासिल की हैं।

DSGMC विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों और अस्पतालों के साथ-साथ राष्ट्रीय राजधानी में सिख धर्मस्थलों को नियंत्रित करता है। इसमें कई वार्डों से चुने गए 46 सदस्य शामिल हैं और बाकी को विभिन्न पवित्र सिख मंदिरों से नियुक्त किया जाता है। इस बीच, दिल्ली सरकार के गुरुद्वारा चुनाव निदेशालय द्वारा चुनाव कराया जा रहा है।

ट्रम्प समर्थक हर्शल वॉकर ने जॉर्जिया सीनेट सीट की मांग की

जॉनसन एंड जॉनसन ने कहा- "बूस्टर वैक्सीन एंटीबॉडी में नौ गुना वृद्धि..."

घर-घर पिज़्ज़ा पहुंचाकर गुजारा कर रहे अफ़ग़ानिस्तान के पूर्व IT मंत्री सैयद अहमद शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -