पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए शिरोमणि अकाली दल ने घोषित किए उम्मीदवार, यहाँ देखें पूरी लिस्ट

अमृतसर: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए छह सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. पंजाब में 117 विधानसभा सीट हैं. शिअद ने मौर विधानसभा सीट से जगमीत सिंह बरार को टिकट दिया है और तलवंडी साबो सीट से जीत मोहिंदर सिंह को उम्मीदवार बनाया है. जैतू सीट से सूबा सिंह, कोटकपुरा सीट से मनतार सिंह बरार, मुक्तसर सीट से कंवरजीत सिंह रोजी बरकंडी और फरीदकोट सीट से परमबंस सिंह रोमाना को प्रत्याशी नियुक्त गया है.

रोमाना पार्टी की युवा यूनिट के अध्यक्ष हैं. शिअद के नेता दलजीत सिंह चीमा ने ट्वीट किया कि शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने उम्मीदवारों का ऐलान किया है. जगमीत सिंह बरार 2019 में अकाली दल में शामिल हुए थे. उन्हें मौर सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. हालांकि पूर्व मंत्री एवं अकाली नेता सिकंदर सिंह मलूका इस सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा रख रहे थे. रामपुरा फूल सीट से मलूका की उम्मीदवारी का ऐलान 29 अगस्त को किया गया था, मगर उन्होंने वहां से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया. मलूका ने कहा था कि रामपुरा फूल सीट से उनके बेटे गुरप्रीत सिंह को प्रत्याशी बनाया जाना चाहिए.

वहीं अकाली दल 2022 के चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने में लगी हुई है, तो सत्ताधारी कांग्रेस गुटबाजी से बाहर निकल नहीं पा रही है. कांग्रेस में कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच राजनितिक अस्तित्व की जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रही है, जबकि हाईकमान कई दफा, तमाम नेताओं के साथ बैठक कर सुलह-समझौते के फॉर्मूला निकाला है, फिर भी कांग्रेस का अंतरकलह शांत होने का नाम नहीं ले रहा है.

पेरिस में लागू हुए नए सड़क नियम, अब लोग 30 किमी/घंटा की रफ्तार से ही चला सकेंगे गाड़ियां

ममता सरकार की मुश्किलें बढ़ीं, नारदा स्टिंग केस में ED ने दाखिल की चार्जशीट

वीएफएस ग्लोबल ने कहा- "भारतीय यात्रियों के लिए यूएई पर्यटक वीजा...."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -