महाराष्ट्र बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए शिरडी साईंबाबा ट्रस्ट ने खोला अपना खज़ाना, देगा इतने करोड़

Aug 13 2019 05:23 PM
महाराष्ट्र बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए शिरडी साईंबाबा ट्रस्ट ने खोला अपना खज़ाना, देगा इतने करोड़

शिरडी: महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से हो रही निरंतर बारिश के चलते मची तबाही से अब तक कई 30 से भी अधिक लोगों की जान जा चुकी है, जबकि कई लोग इस वर्षा से बेघर हो गए तो कइयों की पूरी ग्रहस्थी तबाह हो गई. ऐसे में सांगली और कोल्हापूर जिले के बाढ़ पिडितों की सहायता के लिए शिरडी साईंबाबा संस्थान आगे आया है.

शिरडी साईंबाबा ट्रस्ट ने सांगली और कोल्हापुर जिले के बाढ़ पीड़ित लोगों के लिए 10 करोड़ रुपए की सहायता राशि देने का ऐलान किया है, जिसके बाद बॉम्बे उच्च न्यायालय ने भी ट्रस्ट को इसकी इजाजत दे दी है. उल्लेखनीय है कि शिरडी साईंबाबा संस्थान ने बाढ़ पीड़ितों की आर्थिक सहायता के लिए बॉम्बे उच्च न्यायालय से इजाजत मांगी थी, जिस पर अब उच्च न्यायालय ने ट्रस्ट को 10 करोड़ की आर्थिक सहायता के साथ ही 2 करोड़ की अतिरिक्त मदद की इजाजत बॉम्बे उच्च न्यायालय ने दी है.

आपको बता दें कि शिरडी साईंबाबा संस्थान बाढ़ पीड़ित लोगों के लिए जो राशि देगा वह मुख्यमंत्री सहायता कोष में जाम हो जाएगी. वहीं 2 करोड़ की अतिरिक्त राशि सांगली और कोल्हापुर के कलेक्टर के पास जाएगी. यह राशि सैनिटरी सामग्री खरीदने के लिए मुहैया कराई जाएगी. शिरडी साईं बाबा ट्रस्ट द्वारा दी जा रही यह सहायता राशि 17 अगस्त तक कोल्हापूर और सांगली जिलों के कलेक्टर के पास एक-एक करोड़ जमा करा दी जाएगी. 

सेंसेक्स में 600 अंकों की भारी गिरावट, कई बड़े शेयर गिरे

एतिहाद ने जेट एयरवेज में निवेश बढ़ाने से किया इनकार

भारत में मिलता है इस शख्स को सबसे अधिक वेतन