धन संकट से जूझ रही महाराष्ट्र सरकार पहुंची साईं बाबा के द्वार, मिले 500 करोड़ रुपए
धन संकट से जूझ रही महाराष्ट्र सरकार पहुंची साईं बाबा के द्वार, मिले 500 करोड़ रुपए
Share:

पुणे: नगदी संकट के दौर से गुजर रही महाराष्ट्र की फडणवीस सरकार को शिरडी ट्रस्ट ने सहारा दिया है. ट्र्स्ट ने महाराष्ट्र सरकार को 500 करोड़ रुपये का बिना ब्याज कर्ज दिया है. इसका उपयोग नीलवंडे के रुके हुए सिंचाई प्रोजेक्ट को पूर्ण करने में किया जाएगा ताकि अहमदनगर जिले की कई तहसीलों की पानी की आवश्यकता की पूर्ति की जा सके. इसके लिए साईंबाबा मंदिर ट्रस्ट और गोदावरी-मराठवाड़ा सिंचाई विकास कॉर्पोरेशन के बीच सहमति पत्र साइन किया गया है. 

कल होगी RBI की अहम बैठक, बाजार पर पड़ेगा यह फर्क

एक रिपोर्ट के अनुसार फडणवीस सरकार ने शिरडी साईं ट्रस्ट के चेयरपर्सन और भाजपा नेता सुरेश हवाड़े से लोन के लिए आग्रह किया था, जिसे ट्रस्ट ने मंजूर कर दिया है. आज तक इतना बड़ा लोन किसी सरकारी कॉर्पोरेशन को नहीं दिया गया है.  लोन के वापसी की कोई समयसीमा भी तय नहीं की गई है, शनिवार को ट्रस्ट ने लोन की रकम जारी करने के निर्देश दे दिए हैं.

2022 में भारत करेगा जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी

एक रिपोर्ट के मुताबिक सिंचाई प्रोजेक्ट की कुल लागत लगभग 1200 करोड़ रुपये है, इसमें से 500 करोड़ रुपये शिरडी ट्रस्ट से दिए गए हैं और अगले दो साल में जल संसाधन विभाग 700 करोड़ रुपये देगा, तब जाकर दो साल में इस प्रोजेक्ट के पूरा होने की उम्मीद है. आपको बता दें कि शिरडी मंदिर ट्रस्ट के पास 21,00 करोड़ रुपये डिपोजिट हैं., इस ट्रस्ट की प्रतिदिन की कमाई 2 करोड़ रुपये है और सालाना 700 करोड़ रुपये की आमद होती है.

खबरें और भी:-

आनंद महिंद्रा का ओपेन चैलेंज, जीतने वाले को दी जाएगी महिंद्रा की मॉडल कार

पोस्ट ऑफिस की इन स्कीम से भी कमा सकते है अच्छा बयाज

शुरू हुए ड्रोन उड़ाने के लिए रजिस्ट्रेशन, जाने क्या है नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -