30 अप्रैल तक बंद रहेगा शिरडी सांई बाबा मंदिर, सिद्धिविनायक मंदिर भी हुआ बंद
30 अप्रैल तक बंद रहेगा शिरडी सांई बाबा मंदिर, सिद्धिविनायक मंदिर भी हुआ बंद
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के शिरडी के सांई बाबा मंदिर को बीते सोमवार रात के 8 बजे से बंद कर दिया गया है। खबरों के अनुसार बाबा का ये विश्व प्रसिद्ध मंदिर फिलहाल 30 अप्रैल तक बंद रहने वाला है। कहा जा रहा है इस दौरान मंदिर के अन्य सभी आयोजन पहले की तरह चलते रहेंगे। फिलहाल लिए गए फैसले के तहत यहां रोजाना 4 बार होने वाली आरती और पूजा पाठ समेत सभी रीति-रिवाजों का पालन मंदिर से संबद्ध पंडितों के जरिए किया जाएगा। इसी के साथ इस मंदिर के साथ ही यहां का प्रसादालय और भक्त निवास भी बंद कर दिए गए है।

जी दरअसल शिरडी सांई संस्थान के एग्जिक्यूटिव अधिकारी रविन्द्र ठाकरे का कहना है कि संस्थान की तरफ से शुरू किए गए कोविड हास्पिटल और अन्य नॉन कोविड अस्पताल में रोगियों का इलाज पहले की तरह जारी रहेगा। आप सभी जानते ही होंगे महाराष्ट्र सरकार द्वारा कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन जैसे एहतियाती फैसलों के बाद शिरडी सांई बाबा मंदिर प्रशासन ने ये निर्णय लिया है। इस समय मुंबई में भी कोरोना का कहर बढ़ रहा है जिसके चलते सिद्धिविनायक मंदिर को भी सोमवार रात 8 बजे से दर्शन के लिए अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है।

यहाँ नियमित आरती और पूजा पहले की तरह जारी रहेगी जिसका वेबकास्ट किया जाएगा। इन दिनों महाराष्ट्र सरकार सख्त रवैया अपना रही है। महाराष्ट्र में बढ़ते चले जा रहे कोरोना मामलों को देखते हुए पूरे महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया जा चुका है। यहाँ रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक लोगों के घर से निकलने पर पाबंदी रहेगी, इसके अलावा शाम के समय एक साथ 5 लोगों के खड़े होने पर भी रोक लगा दी गई है। यहाँ वीकेंड पर लॉकडाउन का फैसला लिया गया है।

सोने-चांदी की कीमतों में आई तेजी, जानिए क्या है आज के दाम

यहाँ वैक्सीन लगवाने पर फ्री मिल रहा खाना, वजह जानकर होगी ख़ुशी

बारिश के मौसम की तैयारी के लिए तेलंगाना सरकार ने बनाई ये योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -