शिरडी साईं बाबा मंदिर के दानपात्र में जमा सिक्कों को लेने से बैंको का इनकार

Jun 15 2019 09:35 AM
शिरडी साईं बाबा मंदिर के दानपात्र में जमा सिक्कों को लेने से बैंको का इनकार

अहमदनगर : जिले के शिरडी स्थित साईं बाबा मंदिर के दानपात्र में जमा सिक्कों को लेने से बैंको ने इनकार कर दिया है। बैंकों का कहना है कि उनके यहां इन सिक्कों को रखने की जगह नहीं है। इस समय साईं बाबा संस्थान के पास डेढ़ करोड़ रुपये के सिक्के हैं, जिन्हें बैंकों में जमा किया जाना है। बैंकों की स्वीकृति का इंतजार किया जा रहा है।

देश में जारी है गर्मी का कहर, अब तक 30 से ज्यादा लोगों की मौत

कई बैंकों को लिखा पत्र 

जानकारी के मुताबिक इस परेशानी से निबटने के लिए साईं बाबा संस्थान ट्रस्ट के सीईओ दीपक मुंगलीकर ने आरबीआई और राष्ट्रीयकृत बैंकों को पत्र लिखकर इस समस्या का समाधान सुझाने का आग्रह किया है। देश-विदेश से हर रोज लाखों की संख्या में श्रद्धालु शिरडी आकर साईं बाबा की समाधि के दर्शन करते हैं।साईं बाबा मंदिर को भरपूर दान भी मिलता है, जिससे तिरुपति बालाजी के बाद देश में साईं बाबा मंदिर दान प्राप्त करने वाले धर्मस्थलों में दूसरे स्थान पर है। 

आज आयोध्या में एक बार फिर होगा संतों का जमावड़ा

बताया जा रहा है दान के रूप में श्रद्धालु नोट और सिक्के, दोनों ही देते हैं। हर हफ्ते मंगलवार और शुक्रवार को दानपेटी में आई रकम की गिनती होती है। यह रकम बारी-बारी से 8 राष्ट्रीयकृत बैंकों में जमा कराई जाती है। हर हफ्ते करीब चार से पांच करोड़ रुपये का दान मंदिर को आता है, जिसमें सात से दस लाख तक के सिक्के होते हैं। 

गुजरात के तटीय इलाकों पर फिर से मंडराने लगा ‘वायु’ चक्रवात से तबाही का खतरा

झारखडं के सरायकेला में नक्सलियों ने किया पुलिस गश्ती दल पर हमला, पांच जवान शहीद

देश में जारी डॉक्टरों की हड़ताल के चौथे दिन 140 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा