हेलिकॉप्टर से होगी शिप्रा पर फूलों की वर्षा
हेलिकॉप्टर से होगी शिप्रा पर फूलों की वर्षा
Share:

उज्जैन: आने वाले इस 2016 सिंहस्थ कुम्भ के लिए बड़े जोर-सोर से तैयारियां जारी है. भक्त जन बडी उत्सुकता के साथ अपना - अपना विशेष योगदान दे रहे है. इस महा विशाल पर्व के लिए शिप्रा के तट पर एवं समस्त मेला प्रांगण में तैयारियां जारी है.

लोग बड़ी ही धूम-धाम के साथ इस मेले की उत्सुकता के लिए अपना योगदान दे रहे है . सूत्रों के मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है की इस बार आयोजित होने वाले इस सिंहस्थ कुम्भ के दौरान पवित्र नदी शिप्रा के रामघाट पर मोक्षदायिनी शिप्रा पर षडदर्शन साधु मंडल द्वारा हेलिकॉप्टर से फूलों की वर्षा  की जाएगी. 

जिससे शिप्रा का तट और भी अधिक सुहावना दिखाई देगा इसके अतिरिक्त शिप्रा के तट को सुहावना बनाने की तैयारियां जारी है.स्नान घाट पर प्रकाश की भी व्यवस्था की जा रही है. शिप्रा के सभी घाटों को साफ किया जा रहा है. भक्त और संतों के स्नान के लिए उत्तमं व्यवस्था की जा रही है, बताया जा रहा है की मंडल के प्रदेश अध्यक्ष इसके लिए जिला प्रशासन से जल्द ही अनुमति मांगेंगे। संतों ने मेला क्षेत्र का भ्रमण कर तैयारियों का जायजा भी लिया। तैयारियों से नाखुश संतों ने सिंहस्थ मेला प्रशासन से काम में तेजी लाने की बात कही है। 

कहा जा रहा है की नासिक कुम्भ मेले की तर्ज पर देवउठनी एकादशी के बाद शिप्रा-गंगा पूजन के दौरान पुष्प वर्षा की जाएगी। हेलिकॉप्टर मिलते ही तारीख की घोषणा कर दी जाएगी। की किस तारीख को फूलों की वर्षा होगी सिंहस्थ की सफलता के लिए रामघाट सहित शहर में विभिन्न् स्थानों पर फूल बरसाए जाएंगे। इसकी शुरुआत चिंतामन गणेश मंदिर से होगी। इसके बाद महाकाल मंदिर और रामघाट पर होते हुए पूरे शहर में पुष्प बरसाए जाएंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -