सर्बानंद सोनोवाल कल मंगलौर बंदरगाह पर करेंगे कई परियोजनाओं का उद्घाटन

मैंगलोर: केंद्रीय बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल कल न्यू मैंगलोर बंदरगाह पर दो से अधिक परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने वाले हैं। इस परियोजना में ट्रक पार्किंग टर्मिनल के लिए आधारशिला रखना और यूएस माल्या गेट का संशोधन, और नव निर्मित व्यापार विकास केंद्र के राष्ट्र के प्रति समर्पण शामिल है।

रिपोर्टों के अनुसार, बेहतर आंतरिक संपर्क के कारण, इस बंदरगाह पर कंटेनर और अन्य सामान्य कार्गो यातायात बढ़ रहा है। न्यू मैंगलोर पोर्ट से दक्षिण कन्नड़ जिले और कर्नाटक राज्य के बाहर सुदूर स्थानों पर कार्गो की निकासी के लिए प्रतिदिन लगभग 500 ट्रक आगे-पीछे हो रहे हैं। 1.9 करोड़ रुपये की लागत से 17000 वर्ग मीटर के अतिरिक्त ट्रक पार्किंग क्षेत्र का विकास किया जाएगा। ट्रक टर्मिनल को 2022-23 में 5.00 करोड़ रुपये की परियोजना लागत पर कंक्रीट फुटपाथ, गेटहाउस, रेस्तरां और छात्रावास प्रदान किया जाएगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि गेट कॉम्प्लेक्स के प्रस्तावित संशोधन में 46.6 मीटर के आयाम हैं। लंबाई और 13.5 मीटर। गेट परिसर में ट्रकों, चौपहिया यात्री वाहनों, दो पहिया वाहनों, पैदल चलने वालों, आरएफआईडी प्रणाली के प्रावधान, रेडियोलॉजिकल निगरानी उपकरण, बूम बैरियर आदि की आवाजाही के लिए अलग-अलग लेन हैं। संशोधन कार्य की लागत 3.22 करोड़ रुपये है। कार्य मार्च 2022 तक पूरा होने की संभावना है।

प्रत्येक हिंदुस्तानी को मिलेगी एक यूनिक हेल्थ ID, मोदी सरकार ने बनाया ये शानदार प्लान

टिफ़िन बम से धमाका करने की योजना, सुरक्षाबलों ने बड़े आतंकी हमले को लेकर जारी किया अलर्ट

बलरामपुर में 2 नाबालिगों समेत 5 लोगों ने 14 वर्षीय किशोरी से किया दुष्कर्म

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -