यांगजी नदी में यात्रियों से भरा जहाज डूबा, 400 से अधिक लोग लापता
यांगजी नदी में यात्रियों से भरा जहाज डूबा, 400 से अधिक लोग लापता
Share:

बीजिंग : चीन की यांग्त्जे नदी में सोमवार रात एक यात्री जहाज के डूबने की घटना में मंगलवार सुबह तक 10 लोगों को बचा लिया गया है, जब कि 400 से अधिक लोग अब तक लापता है। जहाज में कुल 458 लोग सवार थे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, नदी नेवीगेशन प्रशासन ने बताया कि डोंगफैंगजिशिंग (पूर्व का तारा) नाम का जहाज यांग्त्जे नदी में हुबेई प्रांत के जियानली में सोमवार रात 9.30 बजे के लगभग डूबा। जहाज के कप्तान और मुख्य अभियंता को बचा लिया गया है।

उन्होंने बताया कि जहाज चक्रवात के चपेट में आकर डूब गया। प्रशासन ने बताया कि पूर्वी चीन के जियांग्सु प्रांत की राजधानी नानजिंग से दक्षिण चीन के चौंगक्विं ग शहर जा रहे जहाज में 406 चीन नागरिक, पांच ट्रैवेल एजेंसी कर्मचारी और 47 जहाज कर्मचारी सवार थे। अधिकारियों ने जहाज के डूबने की जगह की पूरी तलाशी और लोगों को बचाने के लिए 30 नौकाएं भेजी हैं।

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने स्टेट काउंसिल टीम को खोज एवं बचाव अभियान का संचालन करने के आदेश दिए हैं। वहीं, चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग ने परिवहन मंत्रालय को खोज एवं बचाव अभियान में तेजी लाने एवं घायलों के उपचार के लिए सभी उपलब्ध संसाधनों का उपयोग कने के निर्देश दिए हैं। ली बचाव कार्यो का जायजा लेने के लिए जिनपिंग की तरफ से घटनास्थल की दौरे पर भी गए हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -