आज जापानी PM शिंजों आबे के साथ प्रधानमंत्री मोदी काशी के लिए होंगे रवाना

आज जापानी PM शिंजों आबे के साथ प्रधानमंत्री मोदी काशी के लिए होंगे रवाना
Share:

वाराणसी: खबर है की आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ काशी के लिए रवाना होंगे। बताया जा रहा है की इस दौरान दोनों प्रधानमंत्री गंगा आरती में शामिल होंगे और काशी में तक़रीबन 4 घंटे 25 मिनट का समय व्यतीत करेंगे। एयरपोर्ट से लेकर आरती स्थल तक फ्लीट मार्गों पर बैरिकेडिंग लगा दिए गए। आरती स्थल को फूलो से सुसज्जित करके दुल्हन की तरह सजाया गया है।

जापान की सिक्युरिटी एजेंसियों ने भी जिस जगह आरती होना है उस जगह का पूरी तरह से जायजा लिया है। सुरक्षा को देखते हुए दशाश्वमेध घाट पर आम नागरिको के प्रवेश को वर्जित कर दिया गया है। वही जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे का गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए दशाश्वमेध घाट पर रेड कार्पेट बिछाया जा रहा है।

इंडियन नेवी सेना ने जब तक आरती होगी तब तक स्पेशल स्कूबा डाइवर्स पानी के अंदर छावनी बनाना तय किया है। इसके तहत आरती स्थल से करीब 10 फिट गहराई पर घेरा बनाने की योजना बनाई है।

आरती के समय देश के होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी हिस्सा लेंगे। ऊर्जा मंत्री पियूष गोयल का कहना है की पीएम शिंजो आबे का यह भारत दौरा जापान और भारत के रिश्तों को बेहतर बनाने में एक और अहम कदम साबित होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -