जापान : पीएम शिंजो ने तीसरी बार जीतकर बनाया रिकॉर्ड, बने सबसे लंबे समय तक पीएम रहने वाले शख्स

टोक्यो। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने आज (गुरुवार 20 सितम्बर) जापान की लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के लीडरशिप इलेक्शन का चुनाव तीसरी बार जीत हाशिल कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। इस जीत के साथ उन्होंने अपना अगला कार्यकाल भी तय कर लिया है। 


जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के हालिया चुनाव में यह जीत हासिल की है। उन्हें कुल 807 वोट में से 553 वोट मिले है। इन 553 वोट्स में से 329 वोट लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी से मिले है इसके साथ ही अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं से 224 वोट मिले है।  इस चुनाव में  प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और पूर्व रक्षामंत्री शिगेरु इशिबा को हराया है। 

इस देश में रहते हैं 100 से अधिक उम्र वाले 70 हज़ार लोग

 

इसके साथ ही  शिंजो आबे अब जापान के सबसे लम्बे समय तक पीएम रहने वाले व्यक्ति भी होंगे।  जापानी मीडिआ ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि  प्रधानमंत्री शिंजो आबे अक्टूबर में अपनी  कैबिनेट का विस्तार करेंगे। आपको बता दे कि जापान की अर्थव्यवस्था दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी इकोनोमी है और शिंजो इस अर्थव्यवस्था को मजबूत स्थिति में लाने के लिए जापान के  नागरिकों में बेहद लोकप्रिय है। उन्हें जापान की बुलेट ट्रैन के विस्तार और इसके किराए में भारी कमी करने के लिए भी जाना जाता है।  

ख़बरें और भी 

इस देश में प्रेगनेंट होने के लिए लेनी पड़ती है बॉस की परमिशन

 

नेताजी के साथ विमान दुर्घटना के बाद क्या हुआ यह जानना सबका हक : ममता

 

जापानी अरबपति SpaceX से करेंगे चाँद की पहली बार सैर

अनोखी लाइब्रेरी जिसमें कैसे भी बैठकर पढ़ सकते हैं किताब

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -