उद्धव को बड़ा झटका देने की तैयारी में थी शिंदे, आखिर मौके पर फेल हुआ प्लान
उद्धव को बड़ा झटका देने की तैयारी में थी शिंदे, आखिर मौके पर फेल हुआ प्लान
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने पूर्व नेता और शिवसेना सुप्रीमो को एक और बड़ा झटका देने की तकरीबन पूरी तैयारी कर ली थी। मुंबई के उत्तर पश्चिम लोकसभा क्षेत्र से सांसद गजानन कीर्तिकर भी शिंदे गुट में सम्मिलित होने वाले थे। हाल ही में सीएम शिंदे कीर्तिकर के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए उनके पर आवास पहुंचे थे। तत्पश्चात, लगभग यह तय हो गया था कि वह उद्धव का साथ छोड़ देंगे। किन्तु, इसके बाद गजानन के बेटे अमोल कीर्तिकर की एंट्री होती है। तथा उन्होंने अपने पिता को मनाया और उन्होंने अपना फैसला वापस ले लिया।

आपको बता दें कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने हाल ही में अमोल कीर्तिकर को शिवसेना का उपनेता नियुक्त किया है। उन्होंने अपने पिता का शिंदे गुट में सम्मिलित होने का विरोध किया। बेटे ने अपने पिता से कहा, ''शिवसेना और पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे परेशानी में हैं। ऐसे में यदि हम उद्धव साहब को छोड़ दें तो भगवान भी मुझे माफ नहीं करेंगे। दुनिया में मेरे जैसा कोई मतलबी इंसान नहीं होगा।'' तत्पश्चात, कीर्तिकर ने शिंदे गुट में सम्मिलित होने का फैसला बदल लिया। 

महाराष्ट्र के राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा थी कि शिवसेना का एक और सांसद ठाकरे का साथ छोड़कर शिंदे समूह में दशहरा सभा में सम्मिलित होने जा रहा है। सीएम एकनाथ शिंदे सांसद गजानन कीर्तिकर के पैर की सर्जरी के बाद उनके घर गए और उनसे पूछताछ की। फिर कीर्तिकर ने सीएम के 'वर्षा' आवास का भी दौरा किया। इसलिए यह लगभग तय माना जा रहा था कि वह ठाकरे को छोड़ देंगे। इस बीच यह भी खबर सामने आई है कि शिंदे समूह ने गजाजन कीर्तिकर को केंद्र में मंत्री पद और उनके बेटे को विधान परिषद में अवसर देने की पेशकश की है। मगर साथ ही उद्धव ठाकरे ने अमोल कीर्तिकर को शिवसेना का उपनेता नियुक्त किया। साथ यह भी संकेत दिया है कि वह उनके बेटे को मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़वाने के लिए तैयार हैं। इसलिए अमोल कीर्तिकर ने भी शिंदे समूह का समर्थन करने से स्पष्ट मना कर दिया। तत्पश्चात, गजानन कीर्तिकर ने भी अपना फैसला बदल लिया तथा उद्धव ठाकरे का साथ नहीं छोड़ने का निर्णय लिया।

'छत्तीसगढ़ को कांग्रेस का ATM बना दिया', CM बघेल पर जमकर बरसे नड्डा

'यूपी+ बिहार= गई मोदी सरकार..', उत्तर प्रदेश में भाजपा के खिलाफ शुरू हुआ पोस्टर वॉर

प्रदेश में घोटाले पर सियासत जारी, कांग्रेस-भाजपा ने एक दूसरे पर बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -