करोड़पति बिजनेसमैन से शादी कर इस मशहूर अभिनेत्री ने बॉलीवुड को कह दिया था अलविदा

मनोरंजन जगत की मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शिरोडकर का आज जन्मदिन है। शिल्पा 13 वर्ष लाइमलाइट से दूर रहने के पश्चात् वर्ष 2013 में जी टीवी के सीरियल 'एक मुट्ठी आसमान' में दिखाई दी थीं। तत्पश्चात, वर्ष 2016 में 'सिलसिला प्यार का' में काम किया। कलर्स के सीरियल 'सावित्री देवी कॉलेज तथा हॉस्पिटल' में दिखाई दी थी। 1989 में फिल्म 'भ्रष्टाचार' से शिल्पा ने अपने करियर का आरम्भकिया था। 

वही इसी वर्ष आई फिल्म 'किशन कन्हैया' में शिल्पा ने बोल्ड सीन देकर बॉलीवुड में धमाल मचा दिया था। तत्पश्चात, शिल्पा ने अपने 10 वर्ष के फिल्मी करियर में कई मूवीज की। मगर शिल्पा की कोई भी फिल्म ‌कुछ विशेष कमाल नहीं दिखा पाई। फिल्में फ्लॉप होने की वजह से शिल्पा का करियर भी डूबता चला गया। शिल्पा ने वर्ष 2000 में यूके बेस्ड बैंकर अपरेश रंजीत से विवाह कर लिया था। शादी के पश्चात् शिल्पा लंदन में ही रहने लगीं। शिल्पा की एक 15 वर्षीय बेटी भी है। जब‌कि टेलीविज़न सीरियल में शिल्पा 22-23 वर्ष की अभिनेत्री की मां का किरदार निभाती हैं।

शिल्पा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था, 'मैं 10वीं फेल हूं, मगर मुझे इसको लेकर कोई गम या शर्म नहीं है। मैं आरम्भ से ही पढ़ाई में बहुत कमजोर थी। इसलिए अच्‍छा हुआ जो अभिनय की फील्ड में आ गई। हालांकि जब विदेश में थी तो महसूस हुआ कि यदि पढ़ी-लिखी होती तो वहां नौकरी कर सकती थी।' बता दें कि शिल्पा ने सबसे अधिक मूवीज फिल्में मिथुन चक्रवर्ती के साथ की हैं। इनमें भ्रष्टाचार, हिटलर, रंगबाज, अपने दम पर, जीवन की शतरंज, स्वर्ग यहां नर्क यहां, त्रिनेत्र और 'पाप की कमाई' सम्मिलित हैं। शिल्पा की हिट मूवीज में हम (1991), दिल ही तो है (1992), आंखें (1993), 'खुदा गवाह' (1993), 'गोपी-किशन' (1993), हम हैं बेमिसल (1994), बेवफा सनम (1995), 'मृत्युदंड' (1996) और दंडनायक (1998) हैं।

बॉलीवुड की इस मशहूर अदाकारा ने पहना कांटो वाला हार, देखकर फैंस को लगा झटका

सनी लियोनी ने पूरा किया ये खतरनाक चैलेंज, वीडियो देखकर फैंस हुए हैरान

प्रीति जिंटा के बाद ये मशहूर अभिनेत्री बनी माँ, सोशल मीडिया पर फैंस के साथ सेलेब्स ने दी बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -