शिक्षाकर्मियों के संविलियन के साथ ही वेतन निर्धारण की प्रक्रिया भी शुरू
शिक्षाकर्मियों के संविलियन के साथ ही वेतन निर्धारण की प्रक्रिया भी शुरू
Share:

रायपुर : 8 साल की सेवा पूरी कर चुके शिक्षाकर्मियों को अब 1 अगस्त से सातवें वेतनमान के अनुसार सैलरी मिलने लगेगी. सरकार ने शिक्षा विभाग में संविलियन के साथ ही वेतन निर्धारण की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है. प्रक्रिया के अनुसार सरकार  ने 1 जुलाई से नया वेतनमान लागू कर दिया है. 

छत्तीसगढ़ में कुल 1 लाख 51 हजार शिक्षाकर्मी है. इनमें करीब 1 लाख 3 हजार शिक्षक 8 साल से अधिक का सेवाकाल पूरा कर चुके हैं. इन शिक्षकों में सबसे ज्यादा शिक्षक वर्ग 3 के हैं. वर्ग 3 के शिक्षकों की संख्या करीब 72 हजार है और वर्ग दो के शिक्षकों की संख्या 18 हजार हैं जबकि वर्ग एक के 12 हजार शिक्षक हैं. 

2010 में ज्वाइन करने वाले जिन शिक्षकों ने सेवा के आठ साल पुरे कर लिए हैं और 1995-96 के पहली बैच वाले शिक्षाकर्मियों के वेतनमान में सिर्फ तीन हजार का ही अंतर होगा. शिक्षाकर्मी संगठन के नेताओं का कहना है कि शिक्षाकर्मियों को क्रमोन्नति का लाभ मिलना चाहिए, लेकिन 2005 के बाद किसी भी बैच के शिक्षाकर्मियों को क्रमोन्नति का लाभ नहीं मिला है. राज्य के शिक्षक पंचायत मोर्चा के संचालक का कहना है कि मप्र में शिक्षाकर्मियों को क्रमोन्नति का लाभ नियमित रूप से दिया गया.

कांग्रेस द्वारा लाये गए अविश्वास प्रस्ताव को सीएम ने तथ्यहीन बताया

विधानसभा सदन में विपक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया

ट्रैक्टर और बाइक की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -