शिक्षा पर्व 2021 के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने आज छात्रों और शिक्षकों को किया संबोधित
शिक्षा पर्व 2021 के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने आज छात्रों और शिक्षकों को किया संबोधित
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (7 सितंबर) को 'शिक्षक पर्व' के उद्घाटन सम्मेलन में छात्रों और शिक्षकों को वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री शिक्षा क्षेत्र में कई अहम पहलों की भी शुरुआत करेंगे। शिक्षा पर्व शिक्षा मंत्रालय द्वारा मनाया जा रहा है। यह उत्सव 5 सितंबर को शुरू हुआ और 17 सितंबर तक शिक्षकों के बहुमूल्य योगदान और नई शिक्षा नीति (एनईपी) 2020 को एक कदम आगे ले जाने के लिए जारी रहेगा।

सभी शिक्षा हितधारकों को संबोधित करने के साथ, पीएम मोदी इस अवसर पर पांच पहल भी शुरू करेंगे, जिसमें 10,000 शब्दों का भारतीय सांकेतिक भाषा शब्दकोश, टॉकिंग बुक्स (दृष्टिहीनों के लिए ऑडियो बुक), सीबीएसई का स्कूल क्वालिटी असेसमेंट एंड एक्रेडिटेशन फ्रेमवर्क (एसक्यूएएएफ) शामिल है। स्कूल विकास के लिए शिक्षा स्वयंसेवकों, दाताओं और सीएसआर योगदानकर्ताओं की सुविधा के लिए निपुन भारत और विद्यांजलि पोर्टल के लिए NISTHA शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जाने वाला है।

'शिक्षक पर्व-2021' का विषय 'गुणवत्ता और सतत स्कूल: भारत में स्कूलों से सीखना' है। पीएमओ ने कहा कि इसका उत्सव न केवल सभी स्तरों पर शिक्षा की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए बल्कि देश भर के स्कूलों में गुणवत्ता, समावेशी प्रथाओं और स्थिरता में सुधार के लिए नवीन प्रथाओं को प्रोत्साहित करेगा।

पी चिदंबरम ने मुद्रीकरण नीति के खिलाफ आरएसएस सहयोगी के प्रस्ताव पर मोदी सरकार पर साधा निशाना

बिहार-झारखंड में नौकरी पाने का स्वर्णिम अवसर, लाखों में मिलेगी सैलरी

भाजपा पंजाब ने पार्टी के सांगठनिक ढांचे को मजबूत करने के लिए की नई नियुक्तियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -