शिखर आउट और टूट गया मुरलीधरन का 'रिकॉर्ड'

Dec 03 2017 09:21 PM
शिखर आउट और टूट गया मुरलीधरन का 'रिकॉर्ड'

नई दिल्ली- भारत और श्रीलंका के मध्य 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मैच राजधानी दिल्ली के फ़िरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारतीय कप्तान कोहली ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, और उनका यह फैसला टीम के लिए अभी तक सफल रहा है. भारत ने दूसरे दिन के खेल में 536 रन पर 7 विकेट खोकर अपनी पहली पारी घोषित की. इससे पहले कप्तान कोहली ने और सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने जमकर श्रीलंकाई गेंदबाजों की खबर ली. 

जहां मुरली विजय ने 155 रन का योगदान दिया वही दूसरी ओर कप्तान कोहली ने लगातार टेस्ट करियर का दूसरा और ओवरआल छठा दोहरा शतक जड़ते हुए आज मैच के दूसरे दिन इतिहास रच दिया. विराट 243 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए. बात करें अगर श्रीलंकाई गेंदबाजी की तो वह काफी हद तक असाधारण रही. हालांकि इस मैच में लंकाई गेंदबाज दिलरुवान परेरा ने एक बेहद खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. 

दरअसल, उन्होंने इस टेस्ट मैच का पहला विकेट लेते ही अपने हमवतन पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज़ मुथैया मुरलीधरन को पीछे छोड़ दिया है. उन्होंने जैसे ही भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन का विकेट लिया. वैसे ही वे सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले श्रीलंकाई गेंदबाज बन गए. परेरा ने ये कमाल 25 टेस्ट मैच में किया. जबकि मुथैया मुरलीधरन ने यह कारनामा 27 टेस्ट मैच में किया था.

दिल्ली टेस्ट : लंच के बाद भारत का स्कोर 148/2

वरुण बने मनाली में कैफे के ब्रांड एंबेसडर

टीम में चयन से खुश हैं मुरली विजय