IPL 2021: 30 रन बनाते ही धवन के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड, चेन्नई के इस बल्लेबाज़ को पछाड़ा
IPL 2021: 30 रन बनाते ही धवन के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड, चेन्नई के इस बल्लेबाज़ को पछाड़ा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स (DC) के शिखर धवन IPL के मौजूदा सीजन में बेहतरीन फॉर्म मे है. दिल्ली की टीम को अब तक जो पांच जीत हासिल हुई है, उसमें शिखर का खास भूमिका रही है. गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मुकाबले में धवन ने 46 रनों की पारी खेली. इस पारी के साथ ही उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के स्टार बैट्समैन सुरेश रैना को पछाड़कर IPL का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

DC ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए कोलकाता को छह विकेट पर 154 रन पर रोक दिया और फिर 16.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य प्राप्त कर लिया. शिखर धवन ने 47 गेंदों में 5 चौकों की सहायता से 46 रन की पारी खेली. वह फिलहाल ऑरेंज कैप की दौड़ में भी सबसे आगे हैं. इस सीज़न के सात मुकाबलों में धवन के नाम 44.43 की औसत से 311 रन हो गए हैं. KKR के खिलाफ धवन जैसे ही 30 रनों पर पहुंचे, उनके नाम यह बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. 

धवन के नाम अब IPL के 183 मुकाबलों में 34.86 की औसत से 5508 रन हैं. वह अब IPL में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों की सूची में दूसरे स्थान पर आ गए हैं. IPL में धवन के नाम दो शतक और 43 अर्धशतक दर्ज हैं. इससे पहले सुरेश रैना इस सूची में दूसरे स्थान पर थे. वहीं सुरेश रैना ने 199 मैचों में 5489 रन स्कोर किए हैं. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली IPL में सर्वाधिक न बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं. किंग कोहली के नाम IPL के 198 मैचों में 37.99 की औसत से 6041 रन दर्ज हैं.

IPL 2021: राशिद खान ने पोस्ट किया इमोशनल वीडियो, कहा- पूरा अफ़ग़ानिस्तान भारत के साथ

IPL 2021: एक ओवर में 6 चौके खाने के बाद बॉलर 'शिवम' ने दबाया पृथ्वी शॉ का गला ! वीडियो वायरल

भारत पोलैंड में ओलंपिक क्वालीफाइंग विश्व एथलेटिक्स रिले में नहीं ले सका भाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -