IPL 2020 को 3 भारतीय बल्लेबाज़ों ने बनाया यादगार, टूर्नामेंट के इतिहास में कभी नहीं हुआ ऐसा

नई दिल्ली: IPL के 13वें सीजन में शनिवार को शिखर धवन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 101 रन की धमाकेदार पारी खेली. IPL में 167 मुकाबले खेल चुके शिखर धवन का यह पहला शतक है. शिखर धवन के शतक के साथ ही IPL में पहली बार एक बेहद ही खास रिकॉर्ड बन गया है. IPL के 13वें सीजन में तीन भारतीय खिलाड़ियों ने जो कारनामा कर दिखाया है, उससे पहले ऐसा कभी देखने को नहीं मिला था.

IPL के इतिहास में यह पहली बार है जब तीन भारतीय खिलाड़ियों ने एक ही सीजन में शतक जड़े हैं. शिखर धवन से पहले KL राहुल और मयंक अग्रवाल भी 13वें सीजन में शतक जमा चुके हैं. IPL के 13वें सीजन की शुरुआत में ही केएल राहुल ने नाबाद 132 रन बनाए थे. मयंक अग्रवाल ने भी इस टूर्नामेंट में बेहतरीन फॉर्म दिखाते हुए 106 रन की पारी खेली है. वहीं शिखर धवन ने CSK के लिए 58 गेंद में अपने IPL करियर का पहला शतक जमाया है.

शिखर धवन, केएल राहुल और मयंक अग्रवाल तीनों ही बल्लेबाज़ IPL 13 में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. ये तीनों खिलाड़ी इस साल ऑरेंज कैप के दावेदारों में भी शामिल हैं. फिलहाल 8 मुकाबलों में 448 रन बनाकर केएल राहुल ने ऑरेंज कैप पर कब्जा कर रखा है. किन्तु मयंक अग्रवाल 8 मैच में 382 रन बनाकर केएल राहुल को कड़ी चुनौती दे रहे हैं. शिखर धवन भी शतक के साथ ही सबसे अधिक रन बनाने वाले टॉप पांच बल्लेबाजों में शामिल हो चुके हैं. धवन ने अब तक 359 रन बनाए हैं.

न्यूज़ीलैंड दौरा: विंडीज की टीम में डेरेन ब्रावो और हेटमायर की वापसी, शाई होप बाहर

क्रिस्टीनो रोनाल्डो के रिटायरमेंट की योजना और 3 उपलब्धियां

IPL 2020: RCB और राजस्थान में मुकाबला आज, डिविलयर्स फिर मचा सकते हैं धमाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -